home page

IPL 2024 Six: इस खिलाड़ी ने जड़ा IPL 2024 का सबसे लम्बा चक्का, शॉट था इतना शानदार की स्टेडियम से बाहर पहुंचा दी बॉल

बेंगलुरु का एम चिन्नास्वामी स्टेडियम अपनी बल्लेबाजी के अनुकूल पिच के लिए मशहूर है। यहाँ होने वाले मैचों में छक्कों और चौकों की बरसात होती है। आईपीएल 2024 के पहले मैच में दर्शकों ने इसका जी भरकर लुत्फ उठाया था।
 | 
venkatesh iyer 106 meter six
   

बेंगलुरु का एम चिन्नास्वामी स्टेडियम अपनी बल्लेबाजी के अनुकूल पिच के लिए मशहूर है। यहाँ होने वाले मैचों में छक्कों और चौकों की बरसात होती है। आईपीएल 2024 के पहले मैच में दर्शकों ने इसका जी भरकर लुत्फ उठाया था। दूसरे मैच में भी यही दृश्य देखने को मिला, जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से हुआ।

वेंकटेश ने मारा सबसे लंबा छक्का

कोलकाता नाइट राइडर्स के वेंकटेश अय्यर ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ इस सीजन का सबसे लंबा छक्का मार दिया। ईशान किशन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 103 मीटर लंबा छक्का मारा था।

बाएं हाथ के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने मयंक डागर की गेंद को 106 मीटर लंबा छक्का मार दिया। 9वें ओवर की चौथी गेंद को अय्यर ने मिडविकेट के ऊपर से स्टेडियम के बाहर भेज दिया।

अर्धशतकीय पारी का जादू

अय्यर ने इस मैच में तीसरे नंबर पर खेलते हुए अपने खेल का जौहर दिखाया। धीमी पिच पर भी उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी की और मात्र 29 गेंदों पर अपनी अर्धशतकीय पारी पूरी की। उनके बल्ले से 3 चौके और 4 छक्के निकले, जिसने खेल का रोमांच और भी बढ़ा दिया।


केकेआर की शानदार जीत

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 7 विकेट से हरा दिया। आरसीबी ने पहले खेलते हुए 182 रन बनाए। जिसमें विराट कोहली की 83 रनों की नाबाद पारी शामिल थी। लेकिन केकेआर ने 19 गेंद शेष रहते ही मैच जीत लिया। वेंकटेश अय्यर के अलावा सुनील नरेन ने भी कमाल की बल्लेबाजी की और मात्र 22 गेंदों पर 47 रन बनाकर विजयी आधार प्रदान किया।