home page

जुगाड़ी लड़के ने चार बैटरी के साथ मोटर फिट करके बना दिया इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर, हीरो स्प्लेंडर का ये रूप देख लोगों को नही हुआ आंखो पर यकीन

जुगाड़ के मामले में भारतीयों का कोई जवाब नहीं। वास्तव में, स्थानीय लोग कभी-कभी कबाड़ को इतना अच्छा बनाते हैं कि देखने वाले सोच में पड़ जाते हैं
 | 
जुगाड़ी लड़के ने चार बैटरी के साथ मोटर फिट करके बना दिया इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर
   

जुगाड़ के मामले में भारतीयों का कोई जवाब नहीं। वास्तव में, स्थानीय लोग कभी-कभी कबाड़ को इतना अच्छा बनाते हैं कि देखने वाले सोच में पड़ जाते हैं कि हमारे मन में यह क्यों नहीं आया था। इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग आजकल बढ़ रही है। लेकिन इंटरनेट पर कुछ लोग जुगाड़ से इलेक्ट्रिक वाहन बनाकर लोगों को हैरान कर रहे हैं।

हमने इंस्टाग्राम पर एक ऐसा वीडियो प्राप्त किया है जिसे देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे! दरअसल, स्प्लेंडर मोटरसाइकिल को एक व्यक्ति ने चार बैटरी और एक मोटर से एक 'इलेक्ट्रिक बाइक' में बदल दिया। जब लोगों ने सोशल मीडिया पर यह वीडियो देखा, तो कुछ लोगों ने कहा कि इसे किसने बनाया है, जबकि दूसरे लोगों ने कहा कि यह पेट्रोल बचाने की एक अजीब चाल है।

किसने बनाया ये मुजस्समा

@punjab_vibe_1313 नामक इंस्टाग्राम पेज पर इस वीडियो को 2 लाख 76 हजार लाइक्स और 50 लाख व्यूज मिल चुके हैं। इस पर सैकड़ों यूजर्स प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक व्यक्ति ने लिखा कि किसने मुजस्समा बनाया, तो दूसरा ने कहा कि हमारे देश के जुगाड़ू। कुछ यूजर ने वहाँ इस जनरेटर बाइक का टाइटल दिया। इस पर आपका क्या विचार है? आप कमेंट में बता सकते हैं।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

एक मोटर और 4 बैटरी से किया गजब जुगाड़

वायरल वीडियो में एक व्यक्ति एक स्प्लेंडर बाइक के 'इलेक्ट्रिक वर्जन' के साथ खड़ा दिखता है। वीडियो देखने से स्पष्ट होता है कि पेट्रोल से चलने वाली स्प्लेंडर को चार बड़े बैटरीज और एक मोटर से बिजली से चलने वाली बाइक बनाया गया है। यही कारण है कि इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं।

पेट्रोल बचाने का अद्भुत और अकल्पनीय जुगाड़