home page

Khatu Shyam Special Train: रेवाड़ी से खाटूश्याम जाने वाले भक्तों के लिए रेल्वे ने शुरू की खास सुविधा, देखे क्या होगा टाइमटेबल और किराया

हरियाणा में खाटूश्याम धाम जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए उत्तर-पश्चिम रेलवे की ओर से एक खुशखबरी आई है। यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे ने रेवाड़ी से रींगस के बीच विशेष ट्रेन संचालन का निर्णय लिया है।
 | 
khatu shyam train ticket booking
   

हरियाणा में खाटूश्याम धाम जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए उत्तर-पश्चिम रेलवे की ओर से एक खुशखबरी आई है। यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे ने रेवाड़ी से रींगस के बीच विशेष ट्रेन संचालन का निर्णय लिया है। यह ट्रेन 4 मई से 26 मई तक विशेष रूप से चलाई जाएगी ताकि श्रद्धालु बिना किसी परेशानी के अपनी यात्रा को अंजाम दे सकें।

इस विशेष ट्रेन सेवा के संचालन से खाटूश्याम धाम की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं को काफी सुविधा होगी। इस पहल से न केवल यात्रा सुविधाजनक होगी बल्कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा और आराम में भी वृद्धि होगी। इस तरह की पहलें सामूहिक यात्रा के दौरान समय और संसाधनों की बचत में भी मददगार साबित होती हैं।

ये भी पढ़िए :- सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए आई खुशखबरी, मिड डे मील के लिए स्कूल में होंगे ये काम

ये रहेगा ट्रेन का शेड्यूल

ट्रेन नंबर 09637 रेवाड़ी से रींगस के लिए 11:40 बजे प्रस्थान करेगी और दोपहर 2:40 बजे रींगस पहुंचेगी। इसी प्रकार वापसी में ट्रेन नंबर 09638 रींगस से दोपहर 3:00 बजे चलेगी और शाम 6:20 बजे रेवाड़ी पहुंचेगी।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

इस विशेष ट्रेन की सेवा मई महीने के विभिन्न तारीखों में 9 बार उपलब्ध होगी। जिसमें 4 मई, 5 मई, 11 मई, 12 मई, 18 मई, 19 मई, 23 मई, 25 मई और 26 मई शामिल हैं।

ठहराव वाले स्टेशन और सुविधाएं

इस विशेष ट्रेन का ठहराव कुंड, काठूवास, अटेली, नारनौल, अमरपुर, जोरासी, निजामपुर, डाबला, मांवडा, नीम का थाना, कावंट और श्रीमाधोपुर जैसे महत्वपूर्ण स्टेशनों पर होगा। इससे श्रद्धालुओं को आसानी से अपनी मंजिल तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

ट्रेन में 8 द्वितीय श्रेणी के साधारण डिब्बे और 2 गार्ड के कोच समेत कुल 10 डिब्बे होंगे। जिससे अधिकतम यात्रियों को सवारी का अवसर मिल सके।

ये भी पढ़िए :- जेठालाल का रोल ठुकरा कर अब पछता रहे है ये ऐक्टर्स, दिलीप जोशी से पहले इन एक्टरों को ऑफर हुआ था जेठालाल का रोल

यात्रा के दौरान सुरक्षा और सावधानियां

रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए यात्रा के दौरान सभी आवश्यक सावधानियां बरतने का आग्रह करता है। यात्रियों को भी चाहिए कि वे ट्रेन में सवार होने से पहले और बाद में स्वच्छता का खास ध्यान रखें और सुरक्षा नियमों का पालन करें।