home page

Liquor Rate Hike: आज भारत के इस राज्य में शराब की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, अब खरीदने के लिए देने पड़ेंगे इतने रुपए एक्स्ट्रा

तमिलनाडु (Tamil Nadu) में शराब (Liquor) की कीमतें 1 फरवरी 2024 से बढ़ने जा रही हैं। तमिलनाडु राज्य विपणन निगम (TASMAC) के अनुसार, बीयर (Beer), ब्रांडी (Brandy), व्हिस्की (Whisky) और रम (Rum) जैसे...
 | 
Liquor Price Hike

तमिलनाडु (Tamil Nadu) में शराब (Liquor) की कीमतें 1 फरवरी 2024 से बढ़ने जा रही हैं। तमिलनाडु राज्य विपणन निगम (TASMAC) के अनुसार, बीयर (Beer), ब्रांडी (Brandy), व्हिस्की (Whisky) और रम (Rum) जैसे विभिन्न प्रकार की शराब की कीमतों में 10 से 80 रुपये तक की बढ़ोतरी होगी।

शराब की नई कीमतों का आकलन

TASMAC के निर्णय के अनुसार, बीयर की 650 एमएल की बोतल के लिए अब 10 रुपये अतिरिक्त देने होंगे। साधारण और मध्यम रेंज के शराब की एक क्वार्टर (Quarter) पर 10 रुपये और प्रीमियम रेंज में 20 रुपये प्रति क्वार्टर की बढ़ोतरी होगी।

कीमत वृद्धि के पीछे के कारण

भारतीय बने विदेशी शराब (IMFL) पर लगने वाले सेल्स टैक्स (Sales Tax) और एक्साइज ड्यूटी (Excise Duty) में बढ़ोतरी के चलते राज्य में शराब की कीमतें बढ़ रही हैं। इस वृद्धि का निर्णय TASMAC ने लिया है।

ग्राहकों पर प्रभाव

TASMAC द्वारा कीमतों में बढ़ोतरी से ग्राहकों (Customers) को अब ज्यादा खर्च करना पड़ेगा। चाहे सामान्य हो या प्रीमियम ब्रांड्स, शराब के लिए अधिक धन खर्च करना होगा। TASMAC की बिक्री में सामान्य रेंज की शराब का हिस्सा 40 प्रतिशत है, जिसकी कीमतें 130 से 520 रुपये के बीच हैं। मीडियम रेंज 160 से 640 रुपये और 128 प्रीमियम ब्रांड्स भी उपलब्ध हैं।