home page

4 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल, लगातार 100 दिनों तक सिनेमाघरों में रही हिट

भारतीय सिनेमा ने हाल के वर्षों में छोटे बजट की फिल्मों के जरिए बड़ी सफलता हासिल की है। इन फिल्मों ने न केवल दर्शकों के दिलों में जगह बनाई है बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई की है।
 | 
rashmika-mandanna-low-budget-movie
   
WhatsApp Group Join Now

भारतीय सिनेमा ने हाल के वर्षों में छोटे बजट की फिल्मों के जरिए बड़ी सफलता हासिल की है। इन फिल्मों ने न केवल दर्शकों के दिलों में जगह बनाई है बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई की है। इस तरह की फिल्में नए कलाकारों और निर्देशकों के लिए एक मंच प्रदान करती हैं और सिनेमा के विविध रूपों को दर्शाती हैं।

'किरिक पार्टी' की अनोखी कहानी

'किरिक पार्टी', एक कन्नड़ फिल्म जिसने 2016 में रिलीज होकर सिनेमाघरों में तहलका मचा दिया था। इस फिल्म का निर्देशन ऋषभ शेट्टी ने किया था, और इसे महज 4 करोड़ रुपये के बजट में बनाया गया था। फिल्म में रश्मिका मंदाना और रक्षित शेट्टी ने मुख्य भूमिकाएँ निभाईं। रश्मिका जो आज 'नेशनल क्रश' के रूप में प्रसिद्ध हैं, उन्होंने इस फिल्म से ही फिल्मी दुनिया में अपनी पहचान बनाई थी।

कम लागत बड़ी कमाई

यह फिल्म अपने निर्माण लागत के मुकाबले बहुत बड़ी कमाई करने में सफल रही। 'किरिक पार्टी' ने बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ से अधिक की कमाई की जो कि इसकी लागत से 12 गुणा ज्यादा है। फिल्म ने 100 दिन से अधिक समय तक सिनेमाघरों में अपनी जगह बनाए रखी और अपनी कहानी और अभिनय की ताकत के बल पर दर्शकों का दिल जीत लिया।

यह भी पढ़ें; CBSE बोर्ड की पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स के लिए आई बड़ी खबर, साल में दो बार होगी बोर्ड की परीक्षाएं

डिजिटल दुनिया में भी छाई

इसके बाद, 'किरिक पार्टी' ने डिजिटल माध्यमों पर भी अपनी उपस्थिति दर्ज की। फिल्म अब विभिन्न ओटीटी प्लेटफॉर्मों पर उपलब्ध है जहां यह नए दर्शकों को आकर्षित कर रही है। इस फिल्म का तेलुगु संस्करण 'Kirrak Party' के नाम से भी बनाया गया है जिसने तेलुगु दर्शकों के बीच भी खासी लोकप्रियता हासिल की है।