home page

सड़कों पर बवाल मचाने आ रही है महिंद्रा थार 5-डोर, जाने लॉन्चिंग डेट के साथ गाड़ी में होंगे ये खास फिचर्स

महिंद्रा जो वाहन निर्माण के क्षेत्र में अपनी नयी तकनीको के लिए जानी जाती है, अब अपनी प्रतिष्ठित थार एसयूवी के 5-डोर वैरिएंट के साथ नई क्रांति ला रही है। पिछले दो सालों से इस परियोजना पर काम कर रही कंपनी ने....
 | 
Mahindra Thar 5 door launch
   

महिंद्रा जो वाहन निर्माण के क्षेत्र में अपनी नयी तकनीको के लिए जानी जाती है, अब अपनी प्रतिष्ठित थार एसयूवी के 5-डोर वैरिएंट के साथ नई क्रांति ला रही है। पिछले दो सालों से इस परियोजना पर काम कर रही कंपनी ने आखिरकार 15 अगस्त को इस एसयूवी से पर्दा उठाने की तैयारी की है। इससे पहले थार और XUV700 के 3-डोर वैरिएंट भी स्वतंत्रता दिवस के आसपास ही अनवील किए गए थे।

थार 5-डोर का डिजाइन 

5-डोर वाले इस नए वैरिएंट में महिंद्रा ने व्हीलबेस को बढ़ा दिया है, जिससे पीछे के यात्रियों के लिए एंट्री और एक्जिट की सुविधा में सुधार हुआ है। साथ ही इसके डिजाइन में भी अनेक नए परिवर्तन किए गए हैं। नए सर्कुलर हेडलाइट्स, अपडेटेड ग्रिल, और एलईडी टेल लैंप इसे एक आधुनिक और स्टाइलिश लुक प्रदान करते हैं।

थार 5-डोर की कुछ खासियत

थार 5-डोर में एक नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम और एक इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसी सुविधाएँ शामिल की गई हैं, जो इसे और भी आकर्षक बनाती हैं। इसके अलावा इसमें स्टीयरिंग व्हील भी नया होगा और इसे स्कॉर्पियो-N के साथ शेयर किया जाएगा।

थार 5-डोर इंजन पावरट्रेन

पावरट्रेन ऑप्शन की बात करें तो इसमें थार 5-डोर पेट्रोल के साथ-साथ डीजल पावरट्रेन के साथ आएगी। पेट्रोल यूनिट के लिए इसमें 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन है, जबकि डीजल इंजन के लिए 2.2-लीटर यूनिट है।

दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएंगे। उम्मीद है कि कंपनी इसमें रियर-व्हील ड्राइव और फोर-व्हील ड्राइव पावरट्रेन पेश करेगी।

थार 5-डोर वैरिएंट की लॉन्चिंग

थार 5-डोर वैरिएंट की लॉन्चिंग न सिर्फ महिंद्रा के लिए बल्कि भारतीय ऑटो उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे यात्रियों को न केवल बेहतर सुविधा और आराम मिलेगा, बल्कि इसके स्टाइलिश डिजाइन और उन्नत तकनीकी विशेषताएं भी उन्हें आकर्षित करेंगी। महिंद्रा थार का 5-डोर वैरिएंट निश्चित ही एसयूवी बाजार में एक नया आयाम स्थापित करने वाला है।