home page

बंदे ने जुगाड़ लगाकर बनाई बिन पेट्रोल से चलने वाली बाइक, लोगों ने कॉमेंट्स में जमकर लिए मजे

सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाए इसका अंदाज़ा लगा पाना नामुमकिन है। कई बार अनोखे जुगाड़ और अभिनव विचारों के वीडियो रातों-रात चर्चा का विषय बन जाते हैं।
 | 
बंदे ने जुगाड़ लगाकर बनाई बिन पेट्रोल से चलने वाली बाइक
   

सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाए इसका अंदाज़ा लगा पाना नामुमकिन है। कई बार अनोखे जुगाड़ और अभिनव विचारों के वीडियो रातों-रात चर्चा का विषय बन जाते हैं। एक ऐसा ही वीडियो जिसमें एक बाइक को साइकिल की तरह इस्तेमाल करने का जुगाड़ दिखाया गया है आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

बाइक को साइकिल में बदलने का अनोखा जुगाड़

इंस्टाग्राम पर @sonufitness535 नामक अकाउंट से शेयर किए गए इस वीडियो में, एक व्यक्ति ने बड़ी ही चतुराई से अपनी पुरानी बाइक में साइकिल की पैडल और चेन फिट कर दी है। इस जुगाड़ से बाइक अब पैडल मारने पर बिल्कुल साइकिल की तरह चलती है। इस तरह के आविष्कार न केवल संसाधनों के प्रभावी उपयोग का उदाहरण प्रस्तुत करते हैं बल्कि पर्यावरण के अनुकूल ऑप्शन की ओर भी इशारा करते हैं।

लोगों की प्रतिक्रिया

इस वीडियो को अब तक 12 लाख से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं और इसे 52 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इस पर आए कमेंट्स बताते हैं कि लोग किस तरह इस जुगाड़ से प्रभावित हुए हैं। कुछ ने इसे 'स्पलेंडर' या 'साइकिलेंडर' कह कर बुलाया, तो किसी ने कहा कि "ऐसे ही लोगों को आगे जाकर भारत रत्न मिलता है।" इस तरह के जुगाड़ न केवल व्यावहारिक समाधान प्रदान करते हैं, बल्कि मनोरंजन का स्रोत भी बनते हैं।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now