home page

सड़क से गुजर रहे शख्स ने बतख के बच्चो को पार कराई सड़क, इंसानियत का ये रूप देखकर हर कोई दे रहा शाबाशी

सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एक शख्स ने एक बत्तख मां और उसके बच्चों को सुरक्षित रूप से सड़क पार कराई। इस घटना ने इंटरनेट पर लोगों के दिलों को छू लिया और...
 | 
mother duck and babies cross road
   

सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एक शख्स ने एक बत्तख मां और उसके बच्चों को सुरक्षित रूप से सड़क पार कराई। इस घटना ने इंटरनेट पर लोगों के दिलों को छू लिया और उस शख्स को बहुत धन्यवाद दिया जा रहा है जिसने यह नेक काम किया।

हमें एक-दूसरे का ख्याल रखना चाहिए और इसमें सभी जीवित प्राणी शामिल हैं। मानवता का असली रूप तब दिखता है जब हम न केवल अपने बल्कि अन्य जीवों के प्रति भी दयालु होते हैं। इस तरह की घटनाएं हमें यह सिखाती हैं कि छोटी-छोटी दयालुता की बातें भी बड़ी अहमियत रखती हैं।

शख्स ने दिया दया भावना का परिचय

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बत्तख मां अपने बच्चों के साथ सड़क पार करने की कोशिश कर रही थी। उस शख्स ने यह देखा और तुरंत उनकी मदद के लिए आगे आया। वह बत्तख मां और उसके बच्चों के पीछे-पीछे चलता रहा।

ताकि वे सुरक्षित रूप से सड़क पार कर सकें। उसने सड़क पर चल रहे वाहनों को रुकने का इशारा किया और सभी वाहन चालकों ने भी धैर्यपूर्वक इंतजार किया।

सोशल मीडिया पर शख्स की जमकर सराहना

गुड न्यूज मूवमेंट द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए इस वीडियो को लगभग 1 मिलियन बार देखा जा चुका है। सोशल मीडिया यूजर्स इस दयालु कार्य के लिए उस शख्स की जमकर सराहना कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा “वह एक शानदार इंसान है।”

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

कई अन्य लोगों ने भी इस कार्य की तारीफ करते हुए जानवरों और पक्षियों के प्रति अपने प्यार और आदर को जाहिर किया। "सबसे अच्छे लोग वे लोग हैं जो जानवरों और दूसरों की देखभाल करते हैं," एक यूजर ने लिखा।

इस घटना का एक महत्वपूर्ण पहलू 

एक यूजर ने इस घटना का एक महत्वपूर्ण पहलू भी बताया। उसने लिखा कि अगर बत्तखों को पानी के बड़े जलाशय तक नहीं पहुंचाया जाता तो उन्हें कौवे बाज और अन्य शिकारी पक्षी खा सकते हैं।

इस यूजर ने अपने पड़ोसी का जिक्र किया जो हर साल अपने इलाके में पैदा होने वाले बत्तखों और उनके बच्चों को सुरक्षित रूप से तालाब में ले जाता है ताकि वे सुरक्षित रहें। यह एक और उदाहरण है कि कैसे लोग जानवरों की सुरक्षा के लिए समर्पित होते हैं।