home page

आवारा पशु पक्षियों को भगाने के लिए बंदे ने लगाया डरावना पुतला, डर के मारे खेत में नही घुस रहे पक्षी

किसान अपने खेतों में जानवरों और पक्षियों से फसलों को बचाने के लिए अक्सर पुतले लगाते हैं। ये पुतले देखने में साधारण होते हैं और इन्हें खेतों में खड़ा करके जानवरों को डराया जाता है।
 | 
man had put up a scary effigy
   

किसान अपने खेतों में जानवरों और पक्षियों से फसलों को बचाने के लिए अक्सर पुतले लगाते हैं। ये पुतले देखने में साधारण होते हैं और इन्हें खेतों में खड़ा करके जानवरों को डराया जाता है। लेकिन एक किसान ने अपने खेत में ऐसा अनोखा और डरावना पुतला लगाया है कि अब पूरा गांव ही भूतहा नजर आने लगा है। इस अनोखे पुतले का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

डरावना पुतला कैसे बनाया गया

वीडियो में आप देख सकते हैं कि इस पुतले को एक बड़े स्प्रिंग पर झूलता हुआ दिखाया गया है। स्प्रिंग पर एक साइकिल का हैंडल टिकाया गया है और उस पर महिला के रूप में एक पुतला चिपकाया गया है। पुतले को लहंगा स्वेटर और स्कॉर्प पहनाया गया है।

इसके चेहरे की जगह भूतों वाला मुखौटा लगाया गया है। यह पुतला लगातार खेत में झूलते हुए दिखाई दे रहा है। पुतला इतना डरावना है कि अगर इसे कोई रात में देख ले तो डर के मारे बेहोश हो सकता है या दिल का दौरा भी पड़ सकता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

इस अनोखे और डरावने पुतले का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर @NAUGHTYWORLD नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 46 लाख लोगों ने देखा और 4 लाख लोगों ने लाइक किया है। यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इसे देख कर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

लोगों की प्रतिक्रियाएं

वीडियो पर कई लोगों ने कमेंट किए हैं। एक यूजर ने लिखा "इससे तो सिर्फ चिड़िया ही नहीं बल्कि उसका पूरा खानदान उड़ जाएगा।" दूसरे ने लिखा "गलती से रात में किसी ने देख लिया तो वही खड़े-खड़े उसकी मौत हो जाएगी।"

तीसरे ने मजाकिया अंदाज में लिखा "चिड़िया ही उड़ानी है या पूरा गांव खाली करवाना है।" इस तरह की प्रतिक्रियाएं बताती हैं कि लोग इस अनोखे पुतले को देखकर कितने प्रभावित हुए हैं।

खेतों में पुतले का महत्व

खेतों में पुतले लगाने की परंपरा काफी पुरानी है। किसान इस तरह के पुतलों का इस्तेमाल जानवरों और पक्षियों को डराने के लिए करते हैं ताकि उनकी फसल सुरक्षित रहे। पुतलों का इस्तेमाल मुख्य रूप से चिड़ियों को भगाने के लिए किया जाता है लेकिन कभी-कभी ये जानवरों के लिए भी प्रभावी साबित होते हैं।