home page

ट्रेन में नकली टीटी बनकर चेक कर रहा था लोगों का टिकट, जब खुली पोल तो लोगों ने कर दी पिटाई

भारत में फ्रॉड के कई उदाहरण हैं। इस देश में बेरोजगारी इतनी अधिक है कि लोग धोखेबाजी करने से भी पीछे नहीं हटते। नकली पुलिस बनकर लोगों से पैसे ऐंठने वाले भी हैं। भारतीय रेलवे को पिछले कुछ समय से कई राज्यों...
 | 
indian railway viral video

भारत में फ्रॉड के कई उदाहरण हैं। इस देश में बेरोजगारी इतनी अधिक है कि लोग धोखेबाजी करने से भी पीछे नहीं हटते। नकली पुलिस बनकर लोगों से पैसे ऐंठने वाले भी हैं। भारतीय रेलवे को पिछले कुछ समय से कई राज्यों से टीटी की शिकायतें मिल रही हैं।

ऐसे कई लोग भी गिरफ्तार हो चुके हैं। लेकिन ये नकली टीटी गैंग लगता है बहुत बड़ा है।नकली टीटी का एक वीडियो फिर से सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया। ये टीटी यूनिफॉर्म पहनकर पैसेंजर ट्रेन के यात्रियों का टिकट चेक करते थे।

यात्रियों के पास टिकट नहीं होने पर नकली चालान काटकर जुर्माना वसूलता था। रेलवे को नहीं, बल्कि फ्रॉड को पैसे मिलते थे। लेकिन एक यात्री को शक हुआ तो नकली टीटी की हवा तुरंत टाइट हो गई।

आईडी मांगने पर हुआ खुलासा

इस घटना का वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया। इसमें एक पैसेंजर ट्रेन में एक युवक को पीटा जाता है। युवा टीटी की पोशाक पहना था। बताया गया कि वह नकली टीटी बनकर यात्रियों का टिकट चेक करता था।

जिन लोगों के पास टिकट नहीं था, उनसे पैसे वसूलता था। लेकिन इस पूरे मामले का खुलासा हुआ जब एक यात्री ने फर्जी टीटी से उसका आईडी कार्ड मांगा।

टूट पड़े पैसेंजर्स

यात्रियों ने इस टीटी की असलियत को जानते ही उसकी पिटाई शुरू कर दी। पैसेंजर्स ने उसे बुरी तरह से पीटा। उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश में पहले भी ऐसे कई मामले सामने आए हैं।

ये गिरोह टीटी बनकर लोगों से पैसे वसूलता है। रेलवे पुलिस को कई शिकायतें मिलने पर जांच की और कई फर्जी टीटी को पकड़ लिया। गिरोह के कई सदस्य अभी भी सक्रिय हैं।