home page

दिवाली पर एक लाख की डाउनपेमेंट देकर घर ले जार Maruti Dezire, जाने हर महीने कितनी भरनी पड़ेगी EMI

मुख्य कारण यह है कि ग्राहकों को एकमुश्त राशि नहीं देनी चाहिए, इसलिए नई कार फाइनैंस कराने का चलन बढ़ गया है।
 | 
दिवाली पर एक लाख की डाउनपेमेंट देकर घर ले जार Maruti Dezire
   

मुख्य कारण यह है कि ग्राहकों को एकमुश्त राशि नहीं देनी चाहिए, इसलिए नई कार फाइनैंस कराने का चलन बढ़ गया है। हजारों निम्न मध्यवर्गीय परिवारों को हर महीने कार लोन पर खरीदना होता है और फिर हर महीने किस्त देकर कार का खर्च चुकाना होता है।

कार खरीदने वालों में सेडान सेगमेंट में मारुति सुजुकी डिजायर काफी लोकप्रिय है, और इस दीवाली में आप एक लाख रुपये की कमीशन के साथ इसे खरीद सकते हैं। हम आज आपको डिजायर के दो बेहद सस्ते एलएक्सआई और वीएक्सआई मैनुअल पेट्रोल फाइनैंस मॉडल से जुड़ी सभी आवश्यक जानकारी देंगे, जिसमें डाउनपेमेंट, लोन, लोन की अवधि, ब्याज दर और कुल ब्याज शामिल हैं।

कीमत 6.51 लाख रुपये से शुरू

पहले आपको मारुति सुजुकी डिजायर के बारे में बताते हैं, इस सेडान के कुल 9 संस्करण हैं, जिनमें से 7 पेट्रोल और 2 सीएनजी हैं। इनकी एक्स शोरूम कीमत 6.51 करोड़ रुपये से 9.51 करोड़ रुपये तक है। 1197 सीसी की यह कार मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध है। डिजायर 22.61 kmpl से 31.12 km/kg की माइलेज है। मारुति डिजायर में सभी आवश्यक गुण हैं।

Maruti Dzire LXI Manual Petrol Easy Finance Option

मारुति सुजुकी डिजायर का मूल वेरिएंट एलएक्सआई मैनुअल पेट्रोल 7,35,874 रुपये का है। डिजायर एलएक्सआई को एक लाख रुपये डाउनपेमेंट के साथ फाइनैंस करने पर 6,35,874 रुपये लोन मिलेगा। ग्राहक लोन के लिए योग्य हैं या नहीं।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

अब बता दें कि अगर आप 5 साल की अवधि के लिए लोन लेते हैं और बैंक आपको 9 पर्सेंट ब्याज दर पर देता है, तो आप अगले 5 साल तक हर महीने 13,200 रुपये ईएमआई चुकाएंगे। इस सेडान को एक लाख रुपये की डाउनपेमेंट के साथ फाइनैंस कराने पर 1.56 लाख रुपये से अधिक लोन मिलेगा।

Maruti Dzire VXI Manual Petrol Easy Finance Option

मारुति सुजुकी डिजायर का सबसे महंगा मॉडल वीएक्सआई मैनुअल पेट्रोल 8,45,528 रुपये है। आप अगर एक लाख रुपये डाउनपेमेंट के साथ इस सेडान को फाइनैंस कराते हैं तो फिर आपको 7,45,528 रुपये लोन मिलेगा।

अगर आप बैंक लोन को 5 साल के लिए 9 पर्सेंट ब्याज दर के हिसाब से लेते हैं, तो आपको अगले 60 महीने तक 15,476 रुपये ईएमआई भुगतान करना होगा। ऊपरी शर्तों के साथ मारुति डिजायर वीएक्सआई को फाइनैंस कराने पर आपको 1.83 लाख रुपये से अधिक ब्याज मिलेगा। यहां आपके लिए बेहद जरूरी है कि आप पहले नजदीकी मारुति सुजुकी डीलरशिप पर जाकर कार फाइनैंस के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करें।