home page

दिवाली पर महज एक लाख देकर घर ले जाए Maruti Suzuki Dzire, फिचर्स और माइलेज देखकर हो जायेगी मौज

भारत में कारों की बड़ी बिक्री के कारण कई कंपनियां ऑफर्स दे रही हैं। जिन लोगों ने पहले से कोई कार खरीदने की योजना बनाई थी, उनके पास अनोखा अवसर है।
 | 
दिवाली पर महज एक लाख देकर घर ले जाए Maruti Suzuki Dzire

भारत में कारों की बड़ी बिक्री के कारण कई कंपनियां ऑफर्स दे रही हैं। जिन लोगों ने पहले से कोई कार खरीदने की योजना बनाई थी, उनके पास अनोखा अवसर है। अधिकांश लोग अपने लिए एक कार खरीद चुके हैं, लेकिन जो लोग अभी भी इसके बारे में सोच रहे हैं, उनके पास अब एक सुनहरा अवसर है।

जिसकी कीमत थोड़ी कम है, मारुति सुजुकी डिजायर भारत में सेडान कार के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प है। अब चिंता करने की जरूरत नहीं है जो लोग यह कार खरीदने की सोच रहे हैं लेकिन उनके पास पर्याप्त धन नहीं है। क्योंकि कंपनी अब शुरू में 1,00,000 रुपये देकर उस कार खरीदने का सुनहरा अवसर दे रही है

Maruti Suzuki Dzire अब तक भारत में सबसे लोकप्रिय सेडान कार है। क्योंकि अन्य कंपनियों की तुलना में इसकी कीमत थोड़ी कम है उसकी माइलेज और फीचर्स भी बेहतरीन हैं। इसलिए आज भी बहुत से लोग इस कार को खरीदने का मन बना रहे होंगे क्योंकि यह कार सिर्फ एक लाख रुपये में खरीदा जा सकता है। उसके बाद बाकी रकम EMI के तहत दी जानी चाहिए।

Maruti Suzuki Dzire को सिर्फ एक लाख रुपये में कैसे खरीदें? Dzire के नौ संस्करणों को मारुति सुजुकी ने पेश किया है। शुरुआती संस्करण 6.51 लाख रुपये का है। वहीं, सर्वश्रेष्ठ विकल्प 9.39 लाख रुपये का है। ऑन-रोड कीमत थोड़ा अधिक होगी क्योंकि यह कार की एक्स शोरूम कीमत है। Maruti Suzuki Dzire को फिलहाल एक लाख रुपये देकर खरीद सकते हैं, फिर हर महीने EMI के तहत बचे हुए पैसे देना होगा।

Maruti Suzuki Dzire के बेस वेरिएंट की मूल्य 7,35,874 रुपये होगा यदि आप उसे खरीदते हैं। अगर आप एक लाख रुपये देकर फाइनेंस करवाते हैं, तो आपको 6,35,874 रुपये का लोन मिलेगा। यदि आपको वह लोन पांच वर्षों के लिए मिलता है और उस पर हर वर्ष 9 प्रतिशत ब्याज देना पड़ता है, तो आपको हर महीने पांच वर्षों तक 13,200 रुपये भुगतान करना होगा।

Maruti Suzuki Dzire की माइलेज कंपनी ने इस कार को ऑटोमेटिक और मैन्युअल दोनों संस्करणों में उतारा है। डीजल और पेट्रोल भी उपलब्ध हैं। यदि आप इसका पेट्रोल संस्करण खरीदते हैं तो वह 22 km/h की माइलेज देगा। साथ ही डीजल संस्करण 31 Kmpl की माइलेज देता है। अब आप डीजल या पेट्रोल का वेरिएंट खरीदते हैं।

सरकार ने अचानक इन कारों को बैन कर दिया, अगर वे रोड पर दिखाई दें तो 20,000 रुपये का जुर्माना देना पड़ेगा. मारुती ने देशवासियों को एक लाख रुपये की Maruti Suzuki Dzire कार दी, जिसमें शानदार माइलेज और फीचर्स हैं, और गरीबों के लिए लॉन्च की गई Nano जैसी इलेक्ट्रिक कार, जिसकी 200 किलोमीटर की रेंज है. जानिए कैसे एक छोटे से कमरे में हर महीने 60 हजार की नेट आय मिलेगी— व्यापार के छोटे विचार Yamaha ने 20,000 रुपये में 2 लाख की ये बेहतरीन बाइक बेचकर गरीबों का दिल जीता है, तो जल्द ही इस मौके का फायदा उठाएं।