home page

Match Fixing: एकबार फिर क्रिकेट फैंस के लिए आई बड़ी बुरी खबर, इस स्टार खिलाड़ी को मैच फिक्सिंग के आरोप में किया गिरफ्तार

श्रीलंका के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सचित्रा सेनानायके को 6 सितंबर को मैच फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।  श्रीलंका के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले सेनानायके पर...
 | 
_Sachithra Senanayake arrested
   

श्रीलंका के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सचित्रा सेनानायके को 6 सितंबर को मैच फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।  श्रीलंका के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले सेनानायके पर साल 2020 में लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के दौरान मैच कराने की कोशिश करने का आरोप लगा था।

उन्होंने कथित तौर पर दो खिलाड़ियों को मैच फिक्स करने के लिए उकसाया था। कोर्ट ने 3 हफ्ते पहले सेनानायके के विदेश जाने पर भी रोक लगा दी थी।सचित्र सेनानायके को खेल मंत्रालय की विशेष जांच इकाई के समक्ष आत्मसमर्पण करने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था।

सेनानायके पर आरोप है कि उन्होंने मैच फिक्स करने के लिए दो खिलाड़ियों से टेलीफोन के जरिए संपर्क किया था। पिछले महीने कोलंबो मुख्य मजिस्ट्रेट अदालत में मामले की सुनवाई शुरू होने पर सेनानायके को देश छोड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

सेनानायके ने मैच फिक्सिंग आरोपों को बताया गलत 

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

सचित्रा सेनानायके ने मैच फिक्सिंग को लेकर अपने ऊपर लगे आरोपों को पूरी तरह से गलत बताया है। सेनानायके ने साल 2012 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था।

इसके बाद उन्होंने श्रीलंका के लिए 49 वनडे मैचों में 35।35 की औसत से 53 विकेट लिए। वहीं सेनानायके ने 24 टी20 मैचों में खेलते हुए 25 विकेट लिए और उन्हें श्रीलंका के लिए 1 टेस्ट मैच में खेलने का मौका भी मिला।

2014 में श्रीलंका ने  जीता था टी20 वर्ल्ड कप फाइनल

2014 में जब श्रीलंका ने भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप फाइनल जीता था, तब सेनानायके भी उस टीम का हिस्सा थे। सेनानायके ने उस विश्व कप में 6 मैचों में केवल 4 विकेट लिए थे।

अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान सेनानायके को संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के कारण कुछ महीनों का प्रतिबंध भी झेलना पड़ा है। सेनानायके आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं और उन्होंने 8 मैचों में 9 विकेट लिए हैं।