home page

Mukesh Ambani House: अंबानी के घर में काम करने वाले नौकरों को कितना मिलता है सैलरी, जाने नौकरी पाने के लिए चाहिए होती है ये डिग्री

भारत में कोई भी व्यक्ति मुकेश अंबानी का नाम नहीं जानता। मुकेश अंबानी, रहिस लोगों की लिस्ट में सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति, ने रिलायंस इंडस्ट्रीज को उस मुकाम पर पहुंचाया है,
 | 
Mukesh Ambani House
   

भारत में कोई भी व्यक्ति मुकेश अंबानी का नाम नहीं जानता। मुकेश अंबानी, रहिस लोगों की लिस्ट में सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति, ने रिलायंस इंडस्ट्रीज को उस मुकाम पर पहुंचाया है, जहां हर किसी को बीएस नहीं चाहिए।आज रिलायंस इंडस्ट्री भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी प्रसिद्ध है। बिजनेस और जीवनशैली दोनों अंबानी परिवार की पहचान हैं।  मुकेश अंबानी का एंटीलिया महल, जो मुंबई में है, दुनिया का सबसे महंगा घर है। यह बड़ा घर देखने में उतना ही मुश्किल है। 

सैकड़ों का स्टाफ है तैनात- 

मुकेश अंबानी का महल इतना बड़ा है कि उसे चलाने के लिए सिर्फ कर्मचारी तैनात हैं। यहां दिन-रात कर्मचारी काम करते हैं। यहां पर रोटेशन वाइज शिफ्ट लगे हैं। यहाँ नौकरी पानी के लिए लोगों को कड़ी मेहनत करनी पड़ी है और परीक्षा पास करनी पड़ी है। 

प्रतिष्ठित कंपनियां करती है चयन -

मुकेश अंबानी के घर में काम करने के लिए पढ़ा लिखा होना बहुत महत्वपूर्ण है। बतौर कर्मचारी अंबानी के घर में काम करने के लिए कई स्तरों की प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है। कोई अंबानी परिवार का एंटीलिया कर्मचारी बन सकता है। यहां प्रतिष्ठित कंपनी कर्मचारियों का चयन करती है। आपको बता दें कि इस पद पर काम करने के लिए उसके पास होटल मैनेजमेंट में डिग्री होनी चाहिए। लिखित परीक्षा भी पास करनी होगी।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

स्टाफ को मिलती है शाही सुविधा -

मुकेश अंबानी के निवास स्थान एंटीलिया में काम करने वाले कर्मचारियों को शाही सुविधा मिलती है। स्टाफ को प्राइवेट कमरे भी मिलते हैं। समाचार पत्रों में कहा गया है कि अंबानी के घर एंटीलिया में काम करने वाले कर्मचारियों को उच्च भुगतान मिलता है।

एंटीलिया में झाड़ू पोछा लगाने वालों को प्रति महीन लगभग 2 लाख रुपये मिलते हैं। आपको याद दिलाना चाहिए कि इस सैलरी में एजुकेशन और मेडिकल सुविधाएं भी हैं। यहां काम करने वाले कर्मचारियों को हर साल २४ लाख रुपये की सैलरी मिलती है।

600 नौकर करते हैं काम -

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुकेश अंबानी के घर में करीब 600 नौकार काम करते हैं और कुछ नौकरी तो चौबीस घंटे काम करते हैं. मुकेश अंबानी के घर में झाड़ू पोछा से लेकर खाना बनाने तक और कपड़े धोने तक के लिए नौकर काम करते हैं.