home page

मुकेश अंबानी के लाड़ले बेटे ने पहनी दुनिया की सबसे महंगी, कीमत इतने की दिल्ली में खरीद लेंगे कई फ्लैट

आज देश में बहुत से लोग घड़ियों के काफी शौकिन हैं। हर कोई अपने बजट के हिसाब से वाच खरीदना पसंद करता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी को भी घड़ियां...
 | 
Anant Ambani watch
   

आज देश में बहुत से लोग घड़ियों के काफी शौकिन हैं। हर कोई अपने बजट के हिसाब से वाच खरीदना पसंद करता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी को भी घड़ियां काफी पसंद हैं।

हाल ही में अनंत अंबानी को दुनिया की सबसे रेयर और सबसे महंगी घड़ी पहने देखा गया है। बता दें कि जिस घड़ी को अनंत अंबानी ने पहना हुआ था वह पटेक फिलिप द्वारा बनाई गई सबसे रेयर घड़ी है।

कुछ समय पहले नीता मुकेश अंबानी एक सांस्कृतिक केंद्र के उद्घाटन के मौके पर पहुंचे थे। यहां अनंत अंबानी को पाटेक फिलिप की ग्रैंडमास्टर चाइम पहने देखा गया और वह अपनी होने वाली दुल्हन राधिका मर्चेंट के साथ पोज देते नजर आए।

घड़ी को बनाने में लगा था इतना समय

ग्रैंडमास्टर चाइम को अब तक बेची गई सबसे महंगी घड़ी माना जा रहा है, और यह अनंत अंबानी की पसंदीदा घड़ी कंपनियों में से एक पाटेक फिलिप द्वारा बनाई गई सबसे जबरदस्त घड़ी है।

Patek Philippe घड़ी को बनाने और असेंबल करने में 1 लाख घंटे से अधिक का समय लगा, और इसे सफेद सोने से बनाया गया है। खास बात यह है कि ये घड़ी शुद्ध सफेद सोने से बनी है।

66.5 करोड़ रुपये है घड़ी की कीमत

घड़ी चमकदार नेवी ब्लू रंग की है और इसमें दोनों तरफ एक डायल है। पूरी घड़ी हाथों से बनाई गई है, साथ ही इसकी पट्टियां भी हाथ से सिली गई हैं। घड़ी विशेषज्ञों के मुताबिक, इस रेयर Patek Philippe घड़ी की कीमत 8 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 66.5 करोड़ रुपये है।

मुकेश अंबानी के बेटे ने पाटेक फिलिप की ग्रैंडमास्टर चाइम को 2.2 मिलियन अमेरिकी डॉलर की कीमत पर खरीदा है, जिसका मतलब यह है कि घड़ी का प्राइस 18 करोड़ रुपये है, जो इस वक्त अनंत अंबानी के वाच कलेशन की सबसे महंगी घड़ी है।