home page

Mustard oil Price: सरसों के तेल की कीमत में भारी गिरावट, एक लीटर मात्र इतने रुपये में खरीदें

जैसे-जैसे सरसों तेल की कीमतें गिर रही हैं, पकवान और तला हुआ खाना अब सस्ता हो गया है। तेल में गिरावट के चलते ग्राहकों के चेहरे बहुत रौनक नजर आ रही हैं। अगर आप सरसों तेल खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो देर मत करो।
 | 
mustard oil price in delhi
   

जैसे-जैसे सरसों तेल की कीमतें गिर रही हैं, पकवान और तला हुआ खाना अब सस्ता हो गया है। तेल में गिरावट के चलते ग्राहकों के चेहरे बहुत रौनक नजर आ रही हैं। अगर आप सरसों तेल खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो देर मत करो।

सरसों तेल उच्चतम स्तर से लगभग 60 रुपये से अधिक सस्ते में बिक रहा है, जिसकी खरीदारी कर आप पैसों की बचत कर सकते हैं। किसी कारण से यह मौका आपके हाथ से चूक गया तो फिर नहीं आएगा। कोरोना वायरस संक्रमण काल में सरसों तेल के उच्च दाम 210 रुपये प्रति लीटर तक पहुँच गए थे।

इसलिए जरूरी है कि आप सरसों तेल खरीदारी का यह मौका बिल्कुल भी नहीं जाने दें। बता दें की जानकारों का कहना है कि आगामी दिनों में सरसों तेल की कीमतें बढ़ सकती हैं।

तुरंत जानें सरसों तेल का रेट

देश के खुदरा बाजारों में सरसों तेल की कीमत बहुत कम में दर्ज किया जा रहा है। आज हम आपको उत्तर प्रदेश के जिलों में सरसों तेल की कीमतों की जानकारी देंगे। जो किसी शानदार मौके से कम नहीं है। राज्य की राजधानी लखनऊ में सरसों के तेल की कीमत 143 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

इसके साथ ही जिला सीतापुर में भी तेल की कीमतें बहुत कम हो गई हैं, जहां आप मात्र 144 रुपये प्रति लीटर में खरीद कर पैसों की बचत कर सकते हैं। शाहजहांपुर में भी सरसों तेल की कीमत बहुत ही कम रही है। यहां सरसों के तेल की कीमत 145 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रही है।

पीलीभीत में भी सरसों के तेल की कीमत बहुत कम में चल रही है, जहां सरसों के तेल की कीमत 143 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रही है। जानकारों का कहना है कि खरीदारी करने में आप लेटलतीफी ना करें, क्योंकि इसके दाम आने वाले दिनों में बहुत बढ़ सकते हैं।

इन जिलों में जानिए कीमत

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिला मुजफ्फरनगर में सरसों तेल की कीमत बहुत सस्ती देखने को मिल रही है। यहां सरसों के तेल की कीमत 144 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रही है।

इसके अलावा जिला सहारनपुर में सरसों के तेल की कीमत मात्र 145 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रही है। वहीं, जिला मेरठ में भी सरसों के तेल की कीमत 146 रुपये देखने को मिल रही है।