home page

सस्ती कीमत में बढ़िया इलेक्ट्रिक स्कूटर देखने वालों के आ रहा नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत भी कम और एकबार चार्ज होने पर चलेगा 110KM

इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स बहुत जल्द अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) लेकर आने वाली है कम्पनी ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर इब्लू फियो एक्स....
 | 
godawari new electric scooter
   

इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स बहुत जल्द अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) लेकर आने वाली है कम्पनी ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर इब्लू फियो एक्स (Eblu Feo X) के आगामी लॉन्च की घोषणा करके काफी उत्साहित है।

गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स अपने नए इब्लू फियो एक्स के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में बड़ा बदलाव लाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इलू फियो एक्स बेजोड़ परफॉर्मेंस और आराम के साथ यूजर को स्टाइलिश दिखने के लिए बनाया गया है। इस स्कूटर की बैटरी 2.36 किलोवॉट लिथियम-ऑयन है। 

Eblu Feo X की खासियत

इलेक्ट्रिक स्कूटर Blue FYo X की परफॉर्मेंस की बात करें तो ये इलेक्ट्रिक स्कूटर पीक पर 110 NM का टॉर्क पीक पर उत्पन्न करता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में पावर, इकोनॉमी और नॉर्मल ड्राइविंग मोड हैं। एक बार चार्ज करने पर इस स्कूटर आराम से 110 किमी तक चल सकता है।

इसमें रिजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम भी है, जिससे बैटरी पर कम दबाव पड़ता है और स्कूटर की ड्राइविंग रेंज बढ़ती है। गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स के सीईओ हैदर खान ने कहा कि हम अपनी उत्पाद श्रृंखला में अपने नए वेरियंट Blue Fiyo X, को पेश करते हुए बहुत उत्साहित हैं।

इलू फियो एक्स स्कूटर में कई नए फीचर्स हैं जो आपको बेजोड़ स्कूटर राइडिंग अनुभव देंगे। इसमें सामान रखने के लिए पर्याप्त जगह है, और इसमें यूजर्स के आराम का बहुत ध्यान रखा गया है। फियो एक्स में “एक्स” एक्सट्रा का प्रतीक है। 

170 मिलिमिटर ग्राउंड क्लीयरेंस

अगर स्कूटर की लंबाई-चौड़ाई की बात की जाए तो स्कूटर की वास्तविक चौड़ाई 1850 एमएम है। 1140 एमएम की लंबाई वाले लंबे कद वाले यात्रियों के लिए यह पूरी तरह से उपयुक्त है। 1345 एमएम व्हील बेस है। इलू फियो एक्स सड़कों पर 170 एमएम की ग्राउंड क्लियरेंस के साथ गड्ढों और ऊंची-नीची सड़कों से बखूबी निपटता हुआ चलता है। 

शानदार फीचर्स के साथ स्कूटर

इस स्कूटर में पांच कलर विकल्प होंगे। यह सायन ब्लू, वाइन रेड, जेट ब्लैक, टेली ग्रे और ट्रैफिक वाइट रंगों में से एक है। यह स्कूटर टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और दो ट्विन शॉकर्स के साथ आरामदायक सफर देता है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए इसके आगे और पीछे सीबीएस डिस्क ब्रेक हैं।

रात में स्कूटर पर सफर करते समय हाई रिजोल्यूशन एलईडी हेडलैंप और टेल लैंप पर्याप्त प्रकाश प्रदान करते हैं। राइडर के साइड स्टैंड पर लगा हुआ सेंसर इंडिकेटर उसके आराम को बढ़ाता है। 

28 लीटर बूट स्पेस 

इस स्कूटर में 28 लीटर का बूट स्पेस है। सीटों के साथ ब्लूटुथ नेविगेशन है। इसके फ्लोरबोर्ड में पर्याप्त जगह है, जिसमें गैस सिलिंडर आसानी से रखा जा सकता है। इलू फियो एक्स में एक मोबाइल चार्जिंग स्थान भी है, इसलिए आप चलते समय स्कूटर को चार्ज कर सकते हैं।

इसके अलावा इसमें 7.4 इंच का डिजिटल पूरी कलर स्क्रीन है, जो वाहन से जुड़े सभी संबंधित सारी महत्वपूर्ण सूचनाएं डिस्प्ले होती हैं। स्कूटर के साथ 60 वॉल्ट का घरेलू चार्जर मिलता है, जो इसे पांच घंटे और बीस मिनट में पूरी तरह चार्ज कर सकता है।

साथ ही गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स ने ग्राहकों को मानसिक राहत देने के लिए तीन साल और तीस हजार किमी की कॉम्प्रीहेंसिव वारंटी दी है। कंपनी लोगों को फाइनेंसिंग का भी विकल्प देती है। इनमें आईडीबीआई बैंक, सिडबी, बजाज फिनसर्व, कोटक महिंद्रा बैंक, पेटेल, ईजेडफाइनांस, छत् तीसगढ़ ग्रामीण बैंक, रेवफिन, अमु लीजिंग प्राइवेट लिमिटेड और पैसा लो शामिल हैं।