home page

होली पर फोन कवर पर लग गया रंग और उतारने में हो रही परेशानी, तो आसान तरीके से कर सकते है रिमूव

रंगों के त्योहार होली पर लोग रंगों से खेलते हैं। ऐसे में, खेलते समय कपड़े और स्क्रीन के अलावा कई चीजों पर रंग के दाग लगते हैं। इनमें से एक है मोबाइल के बाहर रंगीन दाग लगना। गंदे हाथों से फोन रखने से मोबाइल के....
 | 
how do you remove holi colour from mobile cover
   

रंगों के त्योहार होली पर लोग रंगों से खेलते हैं। ऐसे में, खेलते समय कपड़े और स्क्रीन के अलावा कई चीजों पर रंग के दाग लगते हैं। इनमें से एक है मोबाइल के बाहर रंगीन दाग लगना। गंदे हाथों से फोन रखने से मोबाइल के कवर खराब हो जाते हैं।

इस पर रंग के दाग लग जाते हैं, जो बहुत मुश्किल हो जाते हैं छुड़ाना। यह भी देखने में अच्छा नहीं लगता। यदि आप भी ऐसा कर रहे हैं और आपके फोन कवर पर रंग-बिरंगे दाग लग गए हैं, तो चलिए आपको कुछ आसान तरीके बताते हैं, जिससे आप अपने कवर को फिर से सुंदर बना सकते हैं।

नमक से होगी अच्छी सफाई

नमक फोन के कवर पर होली के लाल, गुलाबी और हरे रंगों को निकाल सकता है। इसके लिए पानी को पहले गर्म करना होगा। छोटा चम्मच से आधा चम्मच नमक इसमें डालें। फिर अच्छी तरह से मिलाएं। अब मोबाइल कवर को पानी में डालें।

ध्यान दें कि पानी बहुत गर्म नहीं होना चाहिए। पानी में उसे 5 मिनट तक छोड़ दें। इसके बाद, सॉफ्ट ब्रश की मदद से दाग वाले हिस्से को हल्के से रब करें। फिर साफ पानी से धो दें। अब आप देखेंगे कि आपका मोबाइल कवर पूरी तरह से नया दिखने लगा है।

बेकिंग सोडा से होगी अच्छी सफाई 

किचन में बेकिंग सोडा होने से आप बहुत कुछ कर सकते हैं। बेकिंग सोडा, खासकर जिद्दी दाग धब्बों को दूर करने के लिए एक आसान उपाय है। आप बेकिंग सोडा को मोबाइल के कवर पर लगे होली के रंगों से भी छुड़ा सकते हैं। इसके लिए बहुत परेशान नहीं होना चाहिए। पहले एक कटोरी में आधा चम्मच बेकिंग सोडा डालें।

थोड़ा सा पानी इसमें डालकर पेस्ट तैयार करें। अब इस पेस्ट को फोन के बाहर अच्छी तरह से लगाएं। आधे घंटे तक छोड़ने के बाद ब्रश से हल्का रब करें। फिर सादे पानी से इसे धो दें। आपके फोन पर लाल, पीला और हरे रंगों के दाग गायब हो गए हैं।

टूथपेस्ट से होगी अच्छी सफाई 

टूथपेस्ट सिर्फ दांतों की सफाई नहीं करता है। बल्कि, यह जिद्दी दाग धब्बों को हटाने में भी बहुत उपयोगी है। टूथपेस्ट की मदद से होली के जिद्दी रंग को मोबाइल के कवर पर भी निकाल सकते हैं। यह करने के लिए आपको अपने मोबाइल से ढेर निकालना होगा।

टूथपेस्ट को कवर पर अच्छी तरह से लगाकर हल्का रब करना है। फिर इसे साफ पानी से धो लें। ऐसा करने से आप अपने मोबाइल पर होली के रंगों को दूर कर सकते हैं।