home page

राह चलते ज़हरीले कोबरा से नटखट बंदर ने उधार ले लिया पंगा, जैसे ही बंदर ने पकड़ी कोबरा की पूँछ तो बंदर को याद दिलाई उसकी औक़ात

बंदर अपने शरारती और परेशान करने वाले व्यवहार के लिए कुख्यात हैं, जिससे इंसानों को भी परेशानी होती है। वे लोगों के हाथों से चीजें छीनने और तरह-तरह की शरारतें करने के लिए जाने जाते हैं। 

 | 
dvd
   

बंदर अपने शरारती और परेशान करने वाले व्यवहार के लिए कुख्यात हैं, जिससे इंसानों को भी परेशानी होती है। वे लोगों के हाथों से चीजें छीनने और तरह-तरह की शरारतें करने के लिए जाने जाते हैं, जो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं।

हालांकि, हाल ही में एक वीडियो सामने आया है, जिसने लोगों को बंदरों के बारे में अपनी धारणाओं पर विराम लगाने और पुनर्विचार करने पर मजबूर कर दिया है। वीडियो में सांप की चेतावनी के बावजूद एक बंदर विशालकाय किंग कोबरा को छेड़ता और उकसाता नजर आ रहा है.

बंदर सांप की पूंछ को बार-बार खींचने में लगा रहता है, जब तक कि कोबरा अंत में खड़ा नहीं हो जाता और चेतावनी में अपना फन फैला देता है। स्पष्ट खतरे के बावजूद, स्थिति की गंभीरता को न समझते हुए।बंदर कोबरा को ताना देना जारी रखता है। यह घटना जंगली जानवरों की शक्ति और शक्ति को कम आंकने के खतरों के बारे में एक सतर्क कहानी के रूप में कार्य करती है।

क्या बंदर नहीं जानता था कि सांप जहरीले होते हैं?

16 मई को इंस्टाग्राम पेज @shnoyakam पर एक वीडियो पोस्ट किया गया था जिसमें एक बंदर और एक कोबरा के बीच रस्साकशी दिखाई गई थी। कई लोग इस बात को लेकर हैरान रह गए हैं कि बंदर इतने खतरनाक जानवर से क्यों उलझेगा।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

नतीजतन, वीडियो को विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यापक रूप से साझा किया गया है, जिसे 6.6 मिलियन व्यूज और 237,000 लाइक्स मिले हैं। कई उपयोगकर्ताओं ने भी इस मामले पर अपने विचार साझा किए हैं।

कुछ ने चिंता व्यक्त की है कि बंदर अपनी जान जोखिम में डाल रहा है, जबकि अन्य सवाल करते हैं कि क्या बंदर कोबरा के विषैले स्वभाव से अवगत है। इस स्थिति पर आपका क्या ख्याल है? टिप्पणियों में अपने विचारों का साझा करें।