home page

फ्रिज में रखने वाली प्लास्टिक की बोत्तलें मिनटों में हो जाएगी साफ, पढ़े लिखे लोग भी नही जानते ये खास तरीका

गर्मियों के मौसम में ठंडा पानी पीने की चाहत हर किसी को होती है। इस दौरान फ्रिज में पानी भरी बोतलें आम बात हैं। लेकिन ये बोतलें अक्सर गंदी हो जाती हैं। पानी की बोतलों में दाग और बदबू आना आम समस्या है।
 | 
how-to-clean-plastic-bottles-for-fridge-article (1)
   
WhatsApp Group Join Now

गर्मियों के मौसम में ठंडा पानी पीने की चाहत हर किसी को होती है। इस दौरान फ्रिज में पानी भरी बोतलें आम बात हैं। लेकिन ये बोतलें अक्सर गंदी हो जाती हैं। पानी की बोतलों में दाग और बदबू आना आम समस्या है। इन्हें समय समय पर साफ करना जरूरी होता है ताकि पानी शुद्ध और स्वच्छ रहे।

इन तरीकों का प्रयोग करके आप अपनी ड्रिंकिंग बोतलों को आसानी से साफ और स्वच्छ रख सकते हैं। जिससे गर्मियों में आपको ठंडा और ताज़ा पानी पीने को मिलता रहेगा। ये सभी तरीके सरल और प्रभावी हैं और बोतलों को जल्दी से साफ करने में मदद करते हैं।

ये भी पढ़िए :- ये गलती कर दी तो 24 घंटे के लिए बैन हो सकता है आपका Whatsapp अकाउंट, जल्द ही आने वाला है ये खास फीचर

बोतलों को जल्दी और असरदार तरीके से साफ करने के हैक्स

यहाँ कुछ आसान और प्रभावी तरीके दिए जा रहे हैं जिनसे आप अपनी ड्रिंकिंग बोतलों को जल्दी और आसानी से साफ कर सकते हैं। 

1. दरदरा नमक और पानी का प्रयोग

बोतलों को तुरंत साफ करने के लिए दरदरा नमक और पानी का मिश्रण काफी कारगर होता है। बस बोतल में थोड़ा पानी और नमक डालें और ढक्कन बंद करके अच्छी तरह से हिलाएं। यह तरीका बोतल के अंदरूनी हिस्से को अच्छी तरह से साफ कर देगा और दुर्गंध को भी दूर करेगा।

2. माउथ फ्रेशनर से बोतल की सफाई

अगर बोतल से बदबू आ रही हो तो माउथ फ्रेशनर और पानी का मिश्रण बोतल की सफाई में मददगार साबित हो सकता है। इसे बोतल में डालकर हिलाएं और फिर धो दें।

how-to-clean-plastic-bottles-for-fridge-article

3. चावल, बेकिंग सोडा और सिरका का प्रयोग

कच्चे चावल, बेकिंग सोडा और सफेद सिरका का मिश्रण भी बोतल की सफाई के लिए उत्तम है। इन्हें बोतल में डालकर शेक करें और फिर धो लें। इससे बोतल के दाग-धब्बे साफ हो जाएंगे और बदबू भी दूर होगी।

4. गुनगुने पानी और लिक्विड सोप का प्रयोग

गुनगुने पानी में थोड़ा लिक्विड सोप मिलाकर बोतल में डालें और अच्छे से हिलाएं। यह सबसे आम और असरदार तरीका है जो बोतल को साफ करने में मदद करता है।

ये भी पढ़िए :- हरियाणा में इन रूटों से होकर गुजरने वाली ये ट्रेन इन दिनों रहेगी रद्द, जाने क्या होगा रूट डायवर्ट

5. गर्म पानी और सफेद सिरके का इस्तेमाल

गर्म पानी और सफेद सिरका का मिश्रण भी बोतलों की गहराई से सफाई कर सकता है। इस मिश्रण को बोतल में डालें, हिलाएं और फिर साबुन और पानी से धो लें।