home page

Punjab-Haryana Weather: हरियाणा और पंजाब के इलाको में अगले 72 घंटो के लिए बारिश का अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने दिया ये बड़ा अपडेट

हरियाणा और पंजाब में ठंड का प्रकोप (Cold Wave) जारी है, जिससे जनजीवन प्रभावित हो रहा है। मौसम विभाग (Weather Department) ने दोनों प्रदेशों में बारिश का अलर्ट (Rain Alert) जारी किया है...
 | 
Haryana Weather Today (7)

हरियाणा और पंजाब में ठंड का प्रकोप (Cold Wave) जारी है, जिससे जनजीवन प्रभावित हो रहा है। मौसम विभाग (Weather Department) ने दोनों प्रदेशों में बारिश का अलर्ट (Rain Alert) जारी किया है, जिससे ठंड में और इजाफा होने की संभावना है।

इस सर्दी के मौसम में, लोगों को गर्म कपड़ों (Warm Clothes) का इस्तेमाल करने, स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने और मौसम विभाग (Meteorological Department) द्वारा जारी किए गए अलर्ट्स का पालन करने की सलाह दी जाती है। इस प्रकार की सतर्कता और तैयारी से ही हम इस ठंड और बारिश के मौसम का सामना कर सकते हैं।

तापमान में उतार-चढ़ाव

शनिवार को दर्ज न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) सामान्य स्तर के आसपास रहा, जिससे राज्य के अधिकांश हिस्सों में ठंडी हवाओं का अनुभव हुआ। अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, पठानकोट, बठिंडा, फरीदकोट, और गुरदासपुर में न्यूनतम तापमान (Temperature) के आंकड़े ठंड की गवाही दे रहे हैं।

हरियाणा में बारिश का अलर्ट

हरियाणा में 3 से 5 फरवरी तक बारिश (Rainfall) की संभावना जताई गई है, जो सर्दी की चुनौती को और बढ़ा सकती है। तेज हवाओं (Strong Winds) के साथ बारिश का यह दौर राज्य में सर्दी के प्रकोप को मजबूती प्रदान करेगा।

ठंडक घुलने की संभावना

पहाड़ों पर होने वाली बर्फबारी (Snowfall) के कारण मैदानी इलाकों में ठंडक और बढ़ गई है। इस बढ़ती ठंड और बारिश के मद्देनजर लोगों को अपने आप को गर्म रखने और स्वास्थ्य (Health) का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है।

चंडीगढ़ में तापमान

पंजाब और हरियाणा की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ (Chandigarh) में भी ठंड का आलम बना हुआ है, जहाँ न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।