home page

Punjab News: पंजाब की मान सरकार ने प्रदेश की महिलाओं की कर दी मौज, कर दिया ये बड़ा ऐलान

पंजाब की महिलाओं के लिए खुशखबरी लेकर आई हैं मुख्यमंत्री भगवंत मान की पत्नी, डॉ. गुरप्रीत कौर। उन्होंने हाल ही में एक महत्वपूर्ण घोषणा की है कि पंजाब की महिलाओं को प्रतिमाह 1000 रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी।
 | 
Punjab News, Jalandhar news, Good news for punjab women, Bhagwant Maan, CM MAAN
   

पंजाब की महिलाओं के लिए खुशखबरी लेकर आई हैं मुख्यमंत्री भगवंत मान की पत्नी, डॉ. गुरप्रीत कौर। उन्होंने हाल ही में एक महत्वपूर्ण घोषणा की है कि पंजाब की महिलाओं को प्रतिमाह 1000 रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। यह योजना 2024 के अंत तक लागू हो जाएगी और इसका लाभ सीधे महिलाओं के खातों में जमा किया जाएगा। यह घोषणा महिलाओं के सशक्तिकरण और उनकी आर्थिक लाभ में योगदान देगी।

डॉ. गुरप्रीत कौर की सक्रिय भूमिका और समाधान की पहल

डॉ. गुरप्रीत कौर ने न केवल इस योजना का समर्थन किया है बल्कि उन्होंने जालंधर में लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए एक दरबार भी लगाया। इस दरबार में उन्होंने कई समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया। उनका कहना है कि उनके परिवार के दरवाजे हमेशा लोगों के लिए खुले हैं विशेष रूप से जालंधर के लोगों के लिए जिन्होंने उपचुनाव के दौरान उनके परिवार को अपार प्यार दिया है।

मुख्यमंत्री भगवंत मान की प्रतिबद्धता और लोक कल्याणकारी उपाय

मुख्यमंत्री भगवंत मान अपनी पत्नी के साथ मिलकर पंजाब के लोगों की सेवा में जुटे हुए हैं। उन्होंने न केवल महिलाओं के लिए वित्तीय सहायता की घोषणा की है, बल्कि आम जनता के बिजली बिलों को माफ करने जैसे कई अन्य वायदों को भी पूरा किया है। ये कदम न केवल सराहनीय हैं बल्कि ये प्रदेश के विकास और जन कल्याण के प्रति उनकी गंभीरता को भी दर्शाते हैं।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

लोगों की समस्याओं का निवारण और जल्दी कार्रवाई

डॉ. गुरप्रीत कौर ने दरबार में मौके पर ही लोगों की समस्याओं को सुना और उनके समाधान के लिए तुरंत अधिकारियों को निर्देश भी दिए। उनकी यह पहल लोगों में विश्वास जगाने के साथ-साथ प्रशासन के प्रति उनकी निष्ठा को भी दर्शाती है। उनका यह कदम प्रशासनिक पारदर्शिता और जवाबदेही की एक उत्कृष्ट मिसाल पेश करता है।