home page

इस रूट पर स्पेशल वंदे भारत चलाने की तैयारी में है रेलवे, जाने क्या होगा टाइमिंग और कितना है किराया

रेल यात्रियों के लिए एक सुखद समाचार है। दक्षिणी रेलवे ने वंदे भारत स्पेशल ट्रेनों की चलने की तारीख की घोषणा कर दी है जिससे चेन्नई और नागरकोइल के बीच की यात्रा अब और भी सुविधाजनक होने वाली है।
 | 
chennai-nagercoil-special-vande-bharat-train
   

रेल यात्रियों के लिए एक सुखद समाचार है। दक्षिणी रेलवे ने वंदे भारत स्पेशल ट्रेनों की चलने की तारीख की घोषणा कर दी है जिससे चेन्नई और नागरकोइल के बीच की यात्रा अब और भी सुविधाजनक होने वाली है। इस खास सुविधा के तहत हफ्ते में चार दिन यह ट्रेन चलेगी जिससे यात्रियों को बेहतरीन यात्रा कराई जा सके।

ट्रेन की विशेषताएं और चालन समय

वंदे भारत, जिसका नंबर 06067 है, माह में 8 दिन यात्रा करेगी। इस ट्रेन को खास तौर पर इन तारीखों पर चलाया जाएगा जिसमें 11, 12, 13, 14, 18, 19, 20 और 21 जुलाई शामिल हैं। यह ट्रेन सुबह 5:00 बजे चेन्नई एग्मोर से रवाना होकर दोपहर 1:50 बजे नागरकोइल पहुँचेगी और वापसी में उसी दिन दोपहर 2:20 बजे नागरकोइल से चलकर रात 11:00 बजे चेन्नई एग्मोर पहुंचेगी।

ट्रेन के स्टॉपेज और यात्रा मार्ग

इस खास ट्रेन के स्टॉपेज और मार्ग की बात करें तो यह ट्रेन अपनी यात्रा के दौरान तांबरम, विल्लुपुरम, त्रिची, डिंडीगुल, मदुरै, कोविलपट्टी और नेल्लई जैसे महत्वपूर्ण स्टेशनों पर रुकेगी। ये स्टॉपेज यात्रियों के लिए यात्रा को और भी सुविधाजनक बनाएंगे क्योंकि वे विभिन्न स्थानों से इस ट्रेन यात्रा कर सकेंगे।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

टिकट और यात्रा की उपयोगिता

टिकट कीमतों की बात करें तो, एसी कोच के लिए किराया 1605 रुपये और एक्जीक्यूटिव कोच के लिए 3245 रुपये है। इन किफायती कीमतों पर यह ट्रेन न केवल समय की बचत करेगी बल्कि यात्रा को और भी आरामदायक बनाएगी। इस ट्रेन के संचालन से चेन्नई और नागरकोइल के बीच की कनेक्टिविटी में भी सुधार होगा जिससे व्यापार और पर्यटन दोनों को बढ़ावा मिलेगा।