home page

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में तेज बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन जिलों की हो जाएगी मौज

राजस्थान में मौसम इन दिनों अपने खेल खेल रहा है। कभी तीखी धूप तो कभी ठंडी हवाओं के झोंके यह परिवर्तन न सिर्फ आमजन के लिए चुनौतीपूर्ण है बल्कि खेती-किसानी पर भी अपना गहरा असर डाल रहा है।
 | 
rajasthan-weather-updates-
   
WhatsApp Group Join Now

राजस्थान में मौसम इन दिनों अपने खेल खेल रहा है। कभी तीखी धूप तो कभी ठंडी हवाओं के झोंके यह परिवर्तन न सिर्फ आमजन के लिए चुनौतीपूर्ण है बल्कि खेती-किसानी पर भी अपना गहरा असर डाल रहा है। रविवार को प्रदेश के अनेक जिलों में बादलों की आवाजाही ने एक अलग ही बना। ये बादल कभी धूप को रोकते नजर आए और कभी तापमान में हल्की बढ़ोतरी का कारण बने।

तापमान में आया बदलाव 

सोमवार को प्रदेश के मौसम में एक बार फिर से बदलाव की संभावना है। राजस्थान के उत्तरी और पूर्वी जिलों में बारिश होने की उम्मीद है जो गर्मी की तपिश को कुछ हद तक कम कर सकती है। यह बारिश न केवल तापमान को नियंत्रित करेगी बल्कि खेती के लिए भी एक वरदान साबित हो सकती है। विशेषज्ञों का कहना है कि बारिश इस समय फसलों के लिए बेहद जरूरी है।

यह भी पढ़ें; पत्नी के गुजरने के बाद अपनी सास से ही दिल लगा बैठा दामाद, अचानक से घर आए ससुर ने दोनों को देख लिया इस हालत में

येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने आज के लिए राज्य के आठ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, और गंगानगर शामिल हैं। इन क्षेत्रों में 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चलने वाली हवाओं के साथ बारिश होने की उम्मीद है जो गर्मी के असर को कम करने में सहायक सिद्ध होगी।