home page

Ram Mandir Donation: अयोध्या के श्री राम मंदिर में भक्तजन कर रहे है दिल खोलकर दान, महज 9 दिनों में ही मंदिर में आई इतनी दौलत

Ram Mandir Donation: अयोध्या में भगवान श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद, 23 जनवरी 2024 से राम मंदिर के कपाट आम जनता के लिए खुले थे। इसके बाद से ही राम मंदिर में रामलला का दर्शन करने आने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ी है।
 | 
Ram Mandir Donation

Ram Mandir Donation: अयोध्या में भगवान श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद, 23 जनवरी 2024 से राम मंदिर के कपाट आम जनता के लिए खुले थे। इसके बाद से ही राम मंदिर में रामलला का दर्शन करने आने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ी है।

इसके अलावा, लोग राम के नाम पर खुले दिल से दान कर रहे हैं। हम आपको बता रहे हैं कि राम मंदिर के उद्घाटन से अब तक कितनी धनराशि दी गई है। 

19 लाख लोग छह दिन में पहुंचे

दान के आंकड़ों को देखने से पहले, राम मंदिर के कपाट खुलने के छह दिनों में लगभग 19 लाख लोग पहुंच चुके हैं और ये संख्या लगातार बढ़ रही है। यहां तीर्थयात्री अपने आराध्य को देखते हैं और उनकी पूजा करते हैं।

22 जनवरी को अभिषेक समारोह के बाद, 23 जनवरी को मंदिर के दरवाजे भक्तों के लिए खोले गए. देश भर से भक्तों का आगमन देखने के लिए लोगों ने उन्हें देखा। हर दिन लगभग दो लाख लोग भगवान श्री राम को देखने आते हैं। 

28 जनवरी तक राम मंदिर श्रद्धालुओं की संख्या

             तारीख                              श्रद्धालुओं की संख्या             
         23 जनवरी                        5 लाख
         24 जनवरी                        2.5 लाख
         25 जनवरी                        2 लाख
         26 जनवरी                        3.5 लाख
         27 जनवरी                        2.5 लाख
         28 जनवरी                        3.25 लाख

राम नाम का उत्साह और करोड़ों का दाम

Ram Mandir के उद्घाटन से अयोध्या ही नहीं, बल्कि पूरे देश में राम नाम का उत्साह देखते ही बनता है, और लगातार लोग मंदिर में उनके दर्शन के लिए आते हैं। वहीं, लोग अभी भी रामलला को कुछ न कुछ भेंट चढ़ा रहे हैं। सोने-चांदी के जेवर से लेकर रुपये तक में ये भेंट दी जाती हैं। आइए देखें कि राम मंदिर के उद्घाटन से लेकर आज तक क्या हुआ है..। 

22 जनवरी को 2 लाख के चेक और 6 लाख नकद मिले, 23 जनवरी को 2.6 करोड़ के चेक और 27 लाख नकद मिले, 24 जनवरी को 15 लाख के चेक और नकद मिले, 25 जनवरी को 40 हजार के चेक और 8 लाख नकद मिले थे।

वही 26 जनवरी को 1,04,600,00,000 के चेक और 5.50 लाख नकद मिले, 27 जनवरी को 13 लाख के चेक और 8 लाख नकद मिले, 28 जनवरी को 12 लाख के चेक और नकद, 29 जनवरी को 7 लाख के चेकऔर 5 लाख नगद मिले थे।

ध्यान देने योग्य है कि इन आंकड़ों के अलावा, राम मंदिर में आने वाले प्रत्येक दान अलग है, जो दान पात्र में डाला जाता है। एक अनुमान के अनुसार, दर्शनार्थियों द्वारा प्रतिदिन लगभग 3 लाख का दान दान पात्र में किया जाता है। मंदिर में छह दान काउंटर और चार दान पात्र हैं।