home page

एशिया कप में फाइनल में पहुंची टीम तो खुशी से नाचने लगे रोहित शर्मा, इस खिलाड़ी की कर दी ताबड़तोड़ तारीफ

भारत ने 11वीं बार एशिया कप के फाइनल में जगह बनाई है। टीम इंडिया का कप्तान रोहित शर्मा एशिया कप के फाइनल में पहुंचने पर खुशी से झूम उठा। रोहित शर्मा के इमोशंस मैदान पर किसी से नहीं छिपे हैं।
 | 
Rohit Sharma Statement
   

भारत ने 11वीं बार एशिया कप के फाइनल में जगह बनाई है। टीम इंडिया का कप्तान रोहित शर्मा एशिया कप के फाइनल में पहुंचने पर खुशी से झूम उठा। रोहित शर्मा के इमोशंस मैदान पर किसी से नहीं छिपे हैं। भारत ने मंगलवार को श्रीलंका को सुपर-4 मुकाबले में 41 रनों से हराकर एशिया कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

भारत अब 17 सितंबर को एशिया कप 2023 के फाइनल मैच में पाकिस्तान या श्रीलंका से खेल सकता है। टीम इंडिया अब एशिया कप के आठवें खिताब पर नजरे बनाए हुए है।

एशिया कप के फाइनल में पहुंचने पर झूम उठे कप्तान रोहित

एशिया कप के फाइनल में पहुंचने के बाद, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एक खिलाड़ी को टीम की जीत का सबसे बड़ा और असली हीरो बताया है। मैच के बाद रोहित शर्मा, भारतीय कप्तान, ने कहा, 'यह एक शानदार मैच था।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

ऐसी कठिन पिच पर खेलना हमारे लिए बहुत जरूरी था। कई चरणों में मुश्किल है। हम इसी तरह की पिचों पर खेलना चाहेंगे। हम इसी तरह की पिचों पर खेलना चाहते हैं ताकि हम आगे क्या कर सकते हैं।"

इस खिलाड़ी को बता दिया सबसे बड़ा हीरो

रोहित शर्मा ने कहा की "हार्दिक पांड्या ने पिछले कुछ सालों में अपनी गेंदबाजी में वास्तव में बहुत ज्यादा मेहनत की है,"। यह सफलता रातोरात नहीं मिलती और यह देखना सुखद है। जैसे हर गेंद पर हार्दिक पांड्या विकेट ले रहे हों। इस पिच में लक्ष्य को बचाना मुश्किल था।

क्योंकि पिच अंत में बल्लेबाजी के लिए आसान हो गया था। हमने लगातार अच्छी गेंदबाजी की जरूरत थी, और मुझे लगता है कि हमने ऐसा किया है।रोहित शर्मा ने कहा कि कुलदीप यादव ने पिछले एक साल में बहुत अच्छी गेंदबाजी की है।

अपनी लय में आने के लिए कुलदीप यादव ने बहुत मेहनत की है। कुलदीप यादव वापस ड्राइंग बोर्ड पर गया और उस पर काम करने लगा। पिछले 10 वनडे मैचों में, कुलदीप यादव की गेंद अच्छी तरह से बाहर आ रही है।"

इन प्लेयर्स के दम पर भारत को मिली जीत 

टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 213 रन बनाए। श्रीलंका के दुनिथ वेलालगे ने सबसे अधिक पांच विकेट झटके हैं। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच पर दुनिथ वेलालगे ने शुभमन गिल (19), विराट कोहली (3), रोहित शर्मा (53), केएल राहुल (39) और हार्दिक पांड्या (5) को पवेलियन भेजा।

जवाब में श्रीलंका की टीम 172 रन पर ढेर हो गई। श्रीलंका के लिए डुनिथ वेलालगे ने सबसे ज्यादा नाबाद 42 रन बनाए। धनंजय डिसिल्वा ने 41 रन बनाए। दोनों ने 7वें विकेट के लिए 63 रन जोड़े थे।

भारत ने के लिए कुलदीप यादव 4 विकेट लिए, जबकि रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए। इसके अलावा, मोहम्मद सिराज और हार्दिक पांड्या ने 1-1 विकेट झटके।