home page

Sapna Dance: सपना चौधरी का सालों पुराना डांस हो रहा खूब वायरल, सपना के पुराने लुक को देख हर कोई हैरान

सपना चौधरी, हरियाणा की एक प्रतिष्ठित डांसर (Dancer) और परफॉर्मर हैं, जिनकी प्रस्तुतियों ने न केवल हरियाणा बल्कि पूरे भारत में एक विशेष पहचान बनाई है। यूट्यूब (YouTube) और सोशल मीडिया (Social Media) पर...
 | 
Sapna Choudhary viral dance video

सपना चौधरी, हरियाणा की एक प्रतिष्ठित डांसर (Dancer) और परफॉर्मर हैं, जिनकी प्रस्तुतियों ने न केवल हरियाणा बल्कि पूरे भारत में एक विशेष पहचान बनाई है। यूट्यूब (YouTube) और सोशल मीडिया (Social Media) पर उनके डांस परफॉर्मेंस के वीडियो उनके फैंस के बीच बेहद लोकप्रिय हैं।

इतना ही नहीं, उनके पुराने वीडियो भी लोगों को उतनी ही शिद्दत से पसंद आते हैं। सपना चौधरी ने अपने डांस के माध्यम से हरियाणवी संगीत और डांस को नई पहचान दी है।

उनके डांस वीडियो न केवल उनके प्रशंसकों के बीच बल्कि संगीत और डांस के शौकीन लोगों के बीच भी विशेष रूप से लोकप्रिय (Popular) हैं। सपना का यह योगदान निश्चित ही हरियाणवी कला और संस्कृति के लिए अमूल्य है।

वायरल होता वीडियो

हाल ही में, सपना चौधरी का एक पुराना वीडियो 'बीएन वीडियो11' चैनल द्वारा यूट्यूब पर साझा किया गया, जो उनके करियर के शुरुआती दिनों का है। इस वीडियो में सपना की ऊर्जा और डांस स्टाइल (Dance Style) आज से काफी अलग है।

जिसमें वे अधिक उत्साह और फुर्ती से डांस कर रही हैं। यह वीडियो दिल्ली के नजफगढ़ में आयोजित एक रागिनी कार्यक्रम (Ragini Program) का है।

सपना का जीवन परिचय

सपना चौधरी की जीवनी (Biography) उनके प्रशंसकों के लिए हमेशा उत्सुकता का विषय रही है। हरियाणा के रोहतक में रहने वाली सपना का जन्म दिल्ली के महिपालपुर में हुआ था।

उनके पिता उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के एक छोटे गांव से थे। सपना ने महज 14 साल की उम्र में अपने पिता की मृत्यु के बाद डांस को अपने करियर (Career) के रूप में चुना।

डांस के प्रति जुनून

सपना चौधरी के डांस में उनका जुनून और समर्पण (Dedication) स्पष्ट रूप से दिखाई देता है। वह 'मारूंगी ठुमके मल मल के' जैसे गानों पर अपने अनूठे अंदाज में परफॉर्म करती हैं, जो उनके फैंस के बीच बेहद लोकप्रिय है।

उनकी प्रस्तुतियां न केवल मनोरंजन (Entertainment) प्रदान करती हैं बल्कि हरियाणवी संस्कृति (Haryanvi Culture) को भी प्रोमोट करती हैं।