home page

पाकिस्तान से आई सीमा हैदर पर 20 धाराओं में दर्ज हुआ केस, सीमा और सचिन की उड़ी रातों की नींद

ग्रेटर नोएडा जो अपने विकास और आधुनिकता के लिए जाना जाता है, इन दिनों एक पेचीदा कानूनी मामले के कारण सुर्खियों में है। ग्रेटर नोएडा मे रह रही सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर ने सूरजपुर कोर्ट में एक कानूनी...
 | 
story of seema haider
   

ग्रेटर नोएडा जो अपने विकास और आधुनिकता के लिए जाना जाता है, इन दिनों एक पेचीदा कानूनी मामले के कारण सुर्खियों में है। ग्रेटर नोएडा मे रह रही सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर ने सूरजपुर कोर्ट में एक कानूनी अर्जी दाखिल की है।

इस अर्जी में सीमा उनके नए पति सचिन मीणा और उनके पिता नेत्रपाल के खिलाफ धारा 156/3 के तहत FIR दर्ज करने की मांग की गई है।

कानूनी पेंच में फंसी प्रेम कहानी

सीमा और गुलाम हैदर की कहानी में कानूनी मोड़ तब आया, जब गुलाम के वकील मोमिन मलिक ने सूरजपुर कोर्ट में अर्जी लगाई। उन्होंने सीमा और सचिन के बीच हुई शादी को धोखा बताया और इसे चुनौती दी।

इस मामले में कोर्ट ने जेवर पुलिस को नोटिस जारी कर 18 अप्रैल तक जवाब मांगा है। यह मामला अब 20 से अधिक धाराओं के तहत जटिल हो चुका है।

कानूनी नोटिस और जुर्माने की मांग

इस कड़ी में गुलाम हैदर के वकील ने सीमा हैदर और सचिन मीणा को तीन करोड़ रुपये का नोटिस भेजा। इतना ही नहीं सीमा और सचिन के वकील डॉ. ए.पी. सिंह को भी पांच करोड़ रुपये का नोटिस भेजा गया।

इस नोटिस में एक महीने के अंदर माफी मांगने और जुर्माना जमा करने की मांग की गई है। अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने की चेतावनी दी गई है।

गुलाम हैदर ने बढ़ा दी मुश्किलें

सीमा हैदर अपने बच्चों के साथ पाकिस्तान से भारत आईं और ग्रेटर नोएडा में अपने प्रेमी सचिन मीणा से मिलीं। उन्होंने यहां आकर सचिन से शादी कर ली, जिससे उनकी जिंदगी में नई शुरुआत हुई।

हालांकि गुलाम हैदर की कानूनी कार्रवाई से उनके लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं। गुलाम हैदर पहले ही अपने चार बच्चों को वापस पाने के लिए भारत सरकार से गुहार लगा चुके हैं।