home page

टाइल्स पर जिद्दी दाग भी मिनटों में हो जायेंगे साफ, अगली बार ध्यान में रखना ये जरूरी टिप्स

दिवाली से पहले हर घर और दुकान में सफाई करने लगता है। सब लोग अपने घरों और दुकानों को साफ करके पूरी तरह से चकाचक बना लेते हैं।
 | 
टाइल्स पर जिद्दी दाग भी मिनटों में हो जायेंगे साफ
   

दिवाली से पहले हर घर और दुकान में सफाई करने लगता है। सब लोग अपने घरों और दुकानों को साफ करके पूरी तरह से चकाचक बना लेते हैं। सफाई करते समय कई चीजों को साफ करना बहुत मुश्किल होता है। जैसे, जिद्दी दागों को हटाना बहुत मुश्किल होता है।

यह दाग इतने कठोर होते हैं कि अच्छी तरह से साफ करने पर भी यह साफ नहीं होते।इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए है जिन्हें फॉलो कर आप आसानी से टाइल्स को चमका लेंगे। तो चलिए जानते है इन तरीकों के बारे में।

टाइल्स को साफ करने के उपाय

1.आम धुलाई

टाइल्स को अच्छी तरह से साफ करने से पहले सामान्य धुलाई करें। इसके लिए बिना किसी क्लीनर के सफाई करें। साफ पानी के साथ आप डिटर्जेंट का भी उपयोग कर सकते हैं। अगर टाइल्स को डिटर्जेंट से साफ करने के बाद दाग नहीं होते तो इन सुझावों को अपना सकते हैं।

2.हाइड्रोजन पैराक्साइड

टाइल्स को चमकाने के लिए हाइड्रोजन पैराक्साइड का उपयोग किया जा सकता है। साफ कपड़े से किसी भी जिद्दी दाग को रगड़े। रगड़ने के बाद साफ पानी से साफ करें। इसके अलावा, अगर दाग साफ नहीं होते, तो ऑक्सीजन बेस्ड क्लीनर का उपयोग करें। आप इस क्लीनर से दाग लगे स्थान पर ब्रश करें। रगड़ने के बाद इसे साफ पानी से धो लें।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

3.बोरोक्स पाउडर

आप बोरोक्स पाउडर भी जिद्दी दाग को मिटाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। प्रयोग: चार लीटर पानी में दो चम्मच बोरोक्स पाउडर मिलाएं। फर्श को नियमित रूप से इसकी मदद से साफ करें। यकीन है, दाग धीरे-धीरे मिटने लगेंगे। दैनिक सफाई से दाग नहीं लगेगा। इसलिए आप इसे इसी तरह साफ करें।