home page

लड़के वालों ने आधार कार्ड के डिज़ाइन जैसा बनवाया शादी का कार्ड, इस अजीब इन्विटेशन को देख रिश्तेदार हो गये कन्फ़्यूज़

आपको हैरान करने वाली कई तस्वीरें और खबरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं। लोग फेमस होने के विभिन्न तरीके अपनाते हैं और सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं। ऐसे में कई लोग अपनी शादी को यादगार बनाने के....
 | 
wedding-card-made-in-aadhar-card-format
   

आपको हैरान करने वाली कई तस्वीरें और खबरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं। लोग फेमस होने के विभिन्न तरीके अपनाते हैं और सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं। ऐसे में कई लोग अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए ऐसे कार्ड छपवाते हैं जो लोगों को हैरान कर देते हैं।

आपने कई तरह के शादी के कार्ड भी देखे होंगे लेकिन आज हम आपको दिखाने वाले वायरल कार्ड को देखकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे। यह कार्ड पूरी तरह से आधार कार्ड की तरह बनाया गया है, लेकिन इसमें शादी की सभी जानकारी बहुत अलग तरह से दी गई है।

आधार कार्ड की थीम पर शादी कार्ड बनाया

दरअसल सोशल मीडिया पर एक शादी का कार्ड वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे आधार कार्ड के फॉर्मेट में पूरा शादी कार्ड छाप दिया गया है। आपके दोस्तों और रिश्तेदारों से बहुत सारे कार्ड आते हैं। लेकिन आप पहली बार आधार कार्ड की थीम पर बना कार्ड देखेंगे।

इस कार्ड पर दूल्हा दुल्हन की फोटो और आधार कार्ड के नंबर की जगह शादी की तारीख लिखी हुई है। बाकी सारी जानकारी भी आधार कार्ड के फॉर्मेट में ही छपी हुई है। यह 2018 का कार्ड अब सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रहा है।

सोशल मीडिया पर यूजर्स की प्रतिक्रियाएं

शादी के कार्ड की इस वायरल पोस्ट को roohaniyat नामक एक इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे 1.4 मिलियन से अधिक लोगों ने देखा है। साथ ही पोस्ट को 11 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है। साथ ही इस पर लोग मजेदार कॉमेंट कर रहे हैं।

एक यूजर ने कॉमेंट करते हुए लिखा की शादी में बुलाने का तरीका थोड़ा केजुअल है। तो वहीं एक और अन्य यूजर ने कॉमेंट करते हुए लिखा की किसी आधार सेंटर ऑपरेटर की शादी है शायद। एक और यूजर ने कॉमेंट करते हुए लिखा की मेरा देश बदल रहा है।