home page

बारात आने का इंतजार कर रही थी दुल्हन तभी लड़की के पिता ने कर दिया कांड, शर्म के मारे दुल्हन का मुंह हो गया एकदम लाल

एक युवती की जिंदगी में शादी (Wedding) एक खुशियों भरा अवसर होता है, परंतु कभी-कभी यह खुशियाँ अनपेक्षित परिस्थितियों का शिकार हो जाती हैं। हाल ही में, एक युवती के साथ ऐसा ही कुछ हुआ।
 | 
marriage and money podcast with egypt

एक युवती की जिंदगी में शादी (Wedding) एक खुशियों भरा अवसर होता है, परंतु कभी-कभी यह खुशियाँ अनपेक्षित परिस्थितियों का शिकार हो जाती हैं। हाल ही में, एक युवती के साथ ऐसा ही कुछ हुआ। उसे अपनी शादी से दो महीने पहले पता चला कि उसके पिता ने शादी के लिए जमा किया हुआ पैसा (Money) चुरा लिया है।

इस घटना ने उसे गहरा झटका (Shock) दिया और उसने विचार किया कि वह अपने पिता से रिश्ता (Relationship) तोड़ने पर विचार कर रही है। यह घटना न केवल एक युवती के जीवन में एक दुखदायी (Painful) अनुभव के रूप में उभरी, बल्कि यह पारिवारिक विश्वास (Family Trust) के उल्लंघन का भी एक उदाहरण है।

इस घटना ने पारिवारिक संबंधों (Family Relationships) में दरार डाल दी है और साथ ही यह दिखाती है कि कैसे आर्थिक मुद्दे (Financial Issues) पारिवारिक बंधनों को कमजोर कर सकते हैं। अंततः, यह मामला उस युवती और उसके परिवार के लिए एक कठिन (Difficult) लेकिन महत्वपूर्ण सीख (Lesson) लेकर आया है।

आर्थिक संकट और पारिवारिक टूटन

इस युवती ने अपनी कहानी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social Media Platform) रेडिट (Reddit) पर साझा किया। उसने बताया कि शादी के लिए उसके दादा ने कुछ पैसा जमा (Savings) किया था, जिसे उसके पिता ने चुरा लिया।

इसके बाद, उसने और उसके पति ने शादी के लिए पैसे का इंतजाम (Arrangement) करना पड़ा। इस घटना ने न केवल उनकी आर्थिक स्थिति (Financial Situation) को प्रभावित किया, बल्कि उनके पारिवारिक रिश्तों पर भी गहरा असर डाला।

पारंपरिक शादी की योजना और उसकी अडचनें

मिरर यूके (Mirror UK) की रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने बताया कि वह और उसका बॉयफ्रेंड (Boyfriend) पहले भागकर शादी (Elope) करने का विचार कर रहे थे, लेकिन बाद में उन्होंने पारंपरिक तरीके (Traditional Method) से शादी करने का फैसला किया। इस फैसले ने उन्हें अपने-अपने परिवारों को मनाने (Convince) और शादी के लिए बजट (Budget) तैयार करने की चुनौती दी।

AITAH FOR TELLING MY GRANDPA MY DAD STOLE MY WEDDING MONEY
byu/Notyourgirlxoxo inAITAH

पिता की विश्वासघात और पारिवारिक तनाव

शादी की तैयारियों के दौरान, उसकी सास (Mother-in-law) ने तो पैसा दे दिया था, लेकिन आखिरी समय में उसके पिता ने पैसे देने से इनकार (Refusal) कर दिया। यह जानकारी कि पिता ने पैसे चुराए हैं, ने उसे और भी अधिक पीड़ा पहुँचाई। उसने यह बात घर पर नहीं बताई ताकि परिवार में तनाव (Tension) न हो।

सोशल मीडिया पर समर्थन और सलाह

उसकी कहानी को पढ़कर सोशल मीडिया यूजर्स (Users) ने हैरानी (Surprise) जताई और कई ने उसे सलाह (Advice) दी कि उसे अपने पिता के बारे में सबको बता देना चाहिए।

एक यूजर ने कहा, "तुम्हें अपने दादा को जरूर बताना चाहिए। तुम्हारे पिता ने उनके पैसे भी चोरी किए हैं।" ऐसी सलाह और समर्थन (Support) ने उसे इस दुविधा से निपटने का हौसला (Courage) दिया।