home page

35 साल में महाभारत के कर्ण का बदल चुका है पूरा लुक, नई तस्वीरों को देखकर तो आप भी नही पहचान पाएंगे

टेलीविजन इंडस्ट्री (Television Industry) में ऐसे कई कलाकार हैं जिन्होंने अपने आईकॉनिक रोल्स (Iconic Roles) के जरिए दर्शकों के दिलों में विशेष स्थान बनाया है। पंकज धीर भी उनमें से एक हैं, जिन्होंने टीवी पर कर्ण...
 | 
mahabharat karan photo

टेलीविजन इंडस्ट्री (Television Industry) में ऐसे कई कलाकार हैं जिन्होंने अपने आईकॉनिक रोल्स (Iconic Roles) के जरिए दर्शकों के दिलों में विशेष स्थान बनाया है। पंकज धीर भी उनमें से एक हैं, जिन्होंने टीवी पर कर्ण, चंद्रकांता, द ग्रेट मराठा जैसे अविस्मरणीय किरदार (Memorable Characters) निभाकर अपनी अमिट छाप छोड़ी है।

उम्र के साथ आया बदलाव

63 साल की उम्र में भी पंकज धीर (Pankaj Dheer) अपनी एक्टिंग की चमक से बॉलीवुड (Bollywood) और छोटे पर्दे (Television) पर जलवा बिखेरते नजर आते हैं। उनके लुक में आया बदलाव साफ तौर पर दर्शाता है कि समय के साथ कलाकार की परिपक्वता और अनुभव (Maturity and Experience) कैसे उभरकर आते हैं।

एक समृद्ध टेलीविजन करियर

पंकज धीर ने अपने एक्टिंग करियर (Acting Career) की शुरुआत 1983 में फिल्म 'सुख' से की थी। उन्होंने न केवल फिल्मों में सपोर्टिंग रोल्स (Supporting Roles) निभाए बल्कि टेलीविजन पर भी अपनी अद्भुत प्रतिभा का प्रदर्शन किया। महाभारत में कर्ण के किरदार से उन्हें जो प्रसिद्धि मिली, वो अद्वितीय है।

कलाकार की विविधता

पंकज धीर ने टीवी सीरियल्स (TV Serials) जैसे कानून, चंद्रकांता, हरिश्चंद्र, युग और ससुराल सिमर का में अपनी विशिष्ट अभिनय क्षमता (Acting Skills) का परिचय दिया है। उनका काम हमेशा से दर्शकों के लिए प्रेरणादायक (Inspirational) रहा है।

एक अद्भुत यात्रा

पंकज धीर ने अपने एक्टिंग करियर में 40 से ज्यादा फिल्मों (Films) और टीवी सीरियल्स में काम कर चुके हैं। उनकी यह यात्रा न केवल उनके लिए बल्कि उनके प्रशंसकों (Fans) के लिए भी गर्व की बात है। पंकज धीर का योगदान टेलीविजन इंडस्ट्री के लिए अमूल्य (Priceless) है और उनका काम हमेशा सराहा जाएगा।