home page

साइकिल से वापस घर लौट रहे शख्स के एकदम सामने आ गया जिराफ, उसके बाद जानवर ने जो किया उसको देखकर तो आप भी हो जाएंगे खुश

जानवरों की दुनिया बेहद खूबसूरत होती है। जब लोग उन्हें प्यार देते हैं, तो वे बहुत प्यार और सम्मान देते हैं, लेकिन अगर उनके प्राकृतिक वातावरण या व्यवहार को नुकसान पहुंचा जाए तो उनकी प्रतिक्रिया भी उतनी ही खतरनाक होती है।
 | 
giraffe-giving-love-and-hug-to-human

जानवरों की दुनिया बेहद खूबसूरत होती है। जब लोग उन्हें प्यार देते हैं, तो वे बहुत प्यार और सम्मान देते हैं, लेकिन अगर उनके प्राकृतिक वातावरण या व्यवहार को नुकसान पहुंचा जाए तो उनकी प्रतिक्रिया भी उतनी ही खतरनाक होती है। कुछ ऐसा ही देखने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो में आप देखेंगे कि जिराफ एक युवा और एक महिला के सामने साइकिल चलाते हुए जंगली इलाके से गुजरते हैं। जिराफ को सम्मान देते हुए व्यक्ति साइकिल से पीछे जाता है, लेकिन जिराफ उसकी ओर बढ़ता है। थोड़ी देर के लिए आपको लग सकता है कि जिराफ कहीं हमला तो नहीं करने जा रहा है।

जिराफ ने किया दुलार

लेकिन आप तुरंत देखेंगे कि जिराफ उस व्यक्ति के पास जाता है और उसे प्यार करता है। उसके सिर को गले लगाने की कोशिश करता है। वहाँ मौजूद व्यक्ति धैर्य से मौके पर खड़ा रहता है।

धीरे-धीरे जिराफ अपने पैर पीछे करता है और किनारे पर खड़ा होता है। शायद आप भी जिराफ को प्यार करने लगे जब वह ऐसा करता था।


वीडियो लोगों को पसंद आया

इस वीडियो को X के @AMAZlNGNATURE हैंडल पर शेयर किया गया है। 18 मिलियन से अधिक लोगों ने इसे देखा है और हजारों लोगों ने इस पर कॉमेंट किया है। इस वीडियो और जानवरों का व्यवहार बहुत पसंद किया गया है।