home page

भारत के इस राज्य में कॉटन कैंडी पर सरकार ने लगाया बैन, जाने इसके पीछे की असली वजह

पुडुचेरी में कॉटन कैंडी बेचने पर लगा बैन। जी हां आपने बिल्कुल सही सुना। बच्चों से लेकर बड़ों तक को पसंद आने वाली ये कॉटन कैंडी अब इस राज्य में नहीं मिलेगी। अब आप ये सोच रहे हैं होंगे कि ऐसा क्यों हो रहा है।
 | 
Cotton Candy Banned In Puducherry

पुडुचेरी में कॉटन कैंडी बेचने पर लगा बैन। जी हां आपने बिल्कुल सही सुना। बच्चों से लेकर बड़ों तक को पसंद आने वाली ये कॉटन कैंडी अब इस राज्य में नहीं मिलेगी। अब आप ये सोच रहे हैं होंगे कि ऐसा क्यों हो रहा है। तो आपको बता दें कि सरकारी अधिकारियों ने इसके निर्माण में जहरीले रसायन का उपयोग पाया है। 

पुडुचेरी की उपराज्यपाल की प्रतिबंध की घोषणा

पुडुचेरी की उपराज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन ने गुरुवार को एक वीडियो में प्रतिबंध की घोषणा की। गवर्नर ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर क्लिप साझा करते हुए जनता से बच्चों के लिए कॉटन कैंडी खरीदने से परहेज करने का आग्रह किया, क्योंकि इसमें मौजूद रसायन पूरे शरीर को नुकसान पहुंचाता है।

कॉटन कैंडी में जहरीले पदार्थ का इस्तेमाल

वीडियो में, तमिलसाई साउंडराजन ने खुलासा किया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने रोडामाइन-बी की उपस्थिति पाई है, जो एक जहरीला पदार्थ है। राज्यपाल ने अपील में कहा, "यह पाया गया है कि पुडुचेरी में बच्चों और अन्य लोगों द्वारा खाई जाने वाली कॉटन कैंडी में 'रोडामाइन बी' नाम के जहरीले पदार्थ का इस्तेमाल किया जा रहा है।"