home page

यूपी के लाखों कर्मचारियों के लिए सरकार ने किया बड़ा ऐलान, मार्च महीने की सैलरी को लेकर आया नया अपडेट

उत्तर प्रदेश के 16 लाख से अधिक सरकारी कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। शासन ने वित्तीय वर्ष के अंतिम महीने मार्च का वेतन समय पर अप्रैल में देने के निर्देश जारी किए हैं। इस निर्णय से कर्मचारियों में खुशी....
 | 
March salary of state employees
   

उत्तर प्रदेश के 16 लाख से अधिक सरकारी कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। शासन ने वित्तीय वर्ष के अंतिम महीने मार्च का वेतन समय पर अप्रैल में देने के निर्देश जारी किए हैं। इस निर्णय से कर्मचारियों में खुशी की लहर है। यूपी शासन का यह कदम न केवल सरकारी कर्मचारियों को वित्तीय स्थिरता प्रदान करेगा।

बल्कि यह वित्तीय अनुशासन और समयबद्धता की ओर एक सकारात्मक कदम भी है। इस निर्देश के जरिए वित्तीय वर्ष के समापन पर वेतन भुगतान की प्रक्रिया में आसानी और सुगमता आएगी, जिससे कर्मचारियों की वित्तीय चिंताओं का निवारण होगा।

वित्तीय वर्ष का समापन

वित्त विभाग द्वारा जारी शासनादेश के अनुसार वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए आय व्यय अनुदान की मांगों को विधान मंडल द्वारा मंजूरी दे दी गई है। इसके मद्देनजर सभी विभागों को मार्च 2024 के वेतन का भुगतान अप्रैल 2024 में सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया है।

वेतन भुगतान की प्रक्रिया

विभिन्न सरकारी विभागों, बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों, सहायता प्राप्त शिक्षण संस्थानों, विश्वविद्यालयों तथा चिकित्सा विश्वविद्यालयों व संस्थानों के कर्मचारियों को इस आदेश का लाभ मिलेगा। वेतन भुगतान की प्रक्रिया को सुनिश्चित करने के लिए वित्तीय स्वीकृतियों की जारी करने की प्रक्रिया तेज की गई है।

कर्मचारियों की प्रतिक्रिया

इस निर्णय से यूपी के सरकारी कर्मचारियों में संतोष का भाव है। वित्तीय वर्ष के अंत में वेतन प्राप्ति की समयबद्धता से उनकी वित्तीय योजनाओं में सहायता मिलेगी।