home page

जंगल के राजा ने भैंसे को अकेले देख ले लिया पंगा मोल, फिर भैंसों के झुंड ने दिखाई ताकत तो शिकारी हो गया नौ दो ग्यारह

प्रकृति के नियम अक्सर कहते हैं कि जो बलवान होता है वही सर्वोपरि होता है। लेकिन कभी-कभी यहां तक कि सबसे मजबूत जीव भी अपनी शक्तियों को पहचानने में विफल रहता है
 | 
shocking-fight-video
   
WhatsApp Group Join Now

प्रकृति के नियम अक्सर कहते हैं कि जो बलवान होता है वही सर्वोपरि होता है। लेकिन कभी-कभी यहां तक कि सबसे मजबूत जीव भी अपनी शक्तियों को पहचानने में विफल रहता है जिससे वे जीती हुई बाजी हार जाते हैं। यह सिद्धांत मानव जीवन के साथ-साथ जंगली जीवन पर भी लागू होता है। हाल ही में वायरल हो रहा एक वीडियो इसी का प्रमाण है जिसमें शेर जैसा बलवान जानवर भी अपने शिकार से चूक जाता है।

शेर का शिकार और उसकी विफलता

वीडियो में दिखाया गया है कि जंगल का राजा शेर जो कि अपनी ताकत के लिए विख्यात है एक जंगली भैंस का पीछा कर रहा है। जब शेर शिकार पर हमला करता है तो प्रायः सभी जानवर उसके सम्मुख असहाय नजर आते हैं। लेकिन इस बार जो हुआ वह असामान्य था। भैंस ने शेर के हमले का साहसिक ढंग से सामना किया और अंततः उसे खुद से दूर करने में सफल रही।

यह भी पढ़ें; रेल्वे सफर करने वालों के लिए आई बड़ी खबर, अब हाफ टिकट पर नही मिलेगी ये खास सुविधा

शिकार का बचाव और शेर की वापसी

जैसे ही शेर ने भैंस पर हमला किया, भैंस ने तुरंत अपनी दिशा बदल दी और तेजी से भागने लगी। शेर जो कि आम तौर पर अपने शिकार को आसानी से काबू कर लेता है, इस बार गिर पड़ा और उसके पंजे भी चोटिल हो गए। भैंस की तेजी और जिजीविषा ने उसे शेर से बचने में मदद की। इसी बीच अन्य भैंसों का एक झुंड भी वहां पहुंच गया जिसने शेर को पीछे हटने पर मजबूर कर दिया।