home page

Hero Splendor का नया वेरियंट मार्केट में धमाल मचाने को है तैयार, एक लीटर पेट्रोल में देगा 60 किलोमीटर की माइलेज

भारत में सर्वाधिक लोकप्रिय टू-व्हीलर बाइक में हीरो कपंनी का नाम सबसे पहले आता है। क्योंकि धाकड़ बाइक निर्माता अक्सर अपने ग्राहकों की रुचि को देखते हुए बाइक बनाते हैं जिसमें आजकल हीरो की एक बाइक काफी चर्चा में है।
 | 
Hero Splendor plus XTEC

भारत में सर्वाधिक लोकप्रिय टू-व्हीलर बाइक में हीरो कपंनी का नाम सबसे पहले आता है। क्योंकि धाकड़ बाइक निर्माता अक्सर अपने ग्राहकों की रुचि को देखते हुए बाइक बनाते हैं जिसमें आजकल हीरो की एक बाइक काफी चर्चा में है। कपंनी इसे एक नए रूप में पेश करने वाली है।

कंपनी ने अपडेटेड वर्जन वाली इस मोटरसाइकिल का नाम Hero Splendor plus XTEC रखा है। इस मोटरसाइकिल में मिल रही खासियतो के चलते इसकी कीमत 72,900 रुपये के करीब की रखी गयी है चलिए जानते है इसके खास फीचर्स के बारे में..

Hero Splendor के साथ XTEC इंजन और पॉवरट्रेन

Hero Splendor plus XTEC के इंजन के बारे में बात करें तो कपनी ने इस स्प्लेंडर प्लस Xtec में 7.2cc वाला सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। जो 8,000rpm पर 7.9bhp की पावर और 6,000rpm पर 8.05Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Hero Splendor plus XTEC के फीचर्स

Hero Splendor plus XTEC के फीचर्स की बात करें तो इस बाइक के सस्पेंशन ड्यूटी में आगे की ओर टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनो-शॉक जैसे फीचर्स दिए गए है। इसके अलावा इस बाइक में ब्रेकिंग ड्यूटी के दोनों सिरों पर ड्रम ब्रेक दिया जा रहा है।

इस बाइक में आपको और भी धाकड़ फीचर्स देखने को मिलेगें। इस बाइक में LED हाई इंटेंसिटी पोजिशन लैंप (HIPL) और एक्सक्लूसिव तकनीक जैसी सुविधाएं दी गयी है. इसके साथ ही इस बाइक में आपको स्पार्कलिंग बीटा ब्लू, कैनवास ब्लैक, टॉरनेडो ग्रे और पर्ल व्हाइट जैसे चार नए रंग ऑप्शन देखने को मिल सकते हैं।