home page

अजगर के सामने ज़हरीले कोबरा ने अपनी पॉवर दिखाकर कर दी गलती, मिनटों में ही गुस्सेल अजगर ने कोबरा को दिखाई उसकी औक़ात

हम सभी जानते हैं कि सांपों की दुनिया बहुत ही विविधतापूर्ण और रोमांचक होती है। जहां कुछ सांप बेहद जहरीले होते हैं। वहीं कई सांप ऐसे भी हैं जो जहर रहित होते हैं लेकिन उनकी शारीरिक क्षमता उन्हें खतरनाक बना देती है।

 | 
King Cobra viral video
   
WhatsApp Group Join Now

हम सभी जानते हैं कि सांपों की दुनिया बहुत ही विविधतापूर्ण और रोमांचक होती है। जहां कुछ सांप बेहद जहरीले होते हैं। वहीं कई सांप ऐसे भी हैं जो जहर रहित होते हैं लेकिन उनकी शारीरिक क्षमता उन्हें खतरनाक बना देती है।

इनमें इंडियन कोबरा, किंग कोबरा, ब्लैक मांबा, करैत और विभिन्न प्रकार के वाइपर जैसे जहरीले सांप शामिल हैं। इसके विपरीत अजगर जैसे सांप जहरीले तो नहीं होते है हालांकि उनकी विशालकाय और शक्तिशाली बनावट उन्हें उतना ही खतरनाक बना देती है।

ये भी पढ़िए :- इस SUV गाड़ी के बेस मॉडल ने ही ऑटो मार्केट में मचाया धमाल, 6 एयरबैग और ADAS के साथ मिल रहे है ये तगड़े फिचर्स

क्या है इस वायरल वीडियो मे 

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो ने लोगों की रुचि को खूब बढ़ाया है। जिसमें एक अजगर और किंग कोबरा की लड़ाई दिखाई गई है। यह लड़ाई कोई सामान्य लड़ाई नहीं है। क्योंकि एक ओर किंग कोबरा है जो अपने घातक जहर के लिए जाना जाता है। तो दूसरी ओर एक विशालकाय अजगर है, जो अपनी बलवान शक्ति के लिए विख्यात है।


लड़ाई का चौंकाने वाला परिणाम

वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे अजगर ने किंग कोबरा के मुंह को मजबूती से दबोच लिया है। इस दृश्य को देखकर स्पष्ट हो जाता है कि किंग कोबरा अपनी विशालता के बावजूद अजगर की पकड़ से छूटने में असमर्थ है और लगभग बेसुध पड़ा हुआ है। यह नजारा दर्शाता है कि भले ही कोबरा जहरीला हो। लेकिन अजगर की भौतिक शक्ति उस पर हावी हो सकती है।

ये भी पढ़िए :- खाली पड़ी जमीन पर इस पेड़ की खेती करके कर सकते है कमाई, थोड़ी सी मेहनत से ही सालों तक होगी कमाई

सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रियाएं

इस वीडियो को ट्विटर पर @AMAZlNGNATURE नामक आईडी से शेयर किया गया है और इसे 6 लाख 47 हजार से अधिक बार देखा गया है। वीडियो ने हजारों लाइक्स और विभिन्न प्रकार की प्रतिक्रियाएं प्राप्त की हैं। जहां कुछ दर्शकों का मानना है कि अजगर इस लड़ाई में विजयी होगा।

वहीं अन्य लोगों का कहना है कि कोबरा इस स्थिति में नहीं है कि वह जीत सके। इस तरह के दृश्यों को देखना लोगों के लिए न केवल रोमांचक होता है बल्कि यह प्रकृति की अद्भुत और भयावह शक्तियों का भी प्रदर्शन करता है।