home page

हरियाणा की सैनी सरकार ने अस्थाई कर्मचारियों को दी गुड न्यूज, सैनी सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

हरियाणा सरकार ने अपने अस्थायी कर्मचारियों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। सरकार ने गेस्ट टीचर्स की तर्ज पर इन कर्मचारियों के लिए नौकरी की सुरक्षा की गारंटी देने के ऑप्शन पर विचार शुरू किया है।
 | 
good-news-for-temporary-employees
   

हरियाणा सरकार ने अपने अस्थायी कर्मचारियों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। सरकार ने गेस्ट टीचर्स की तर्ज पर इन कर्मचारियों के लिए नौकरी की सुरक्षा की गारंटी देने के ऑप्शन पर विचार शुरू किया है। यह प्रस्ताव अभी प्राथमिक चरण में है और इस पर सक्रिय रूप से विचार किया जा रहा है।

रेगुलराइजेशन पॉलिसी पर विचार-विमर्श

हरियाणा सरकार पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से मिले निर्देशों के आधार पर रेगुलराइजेशन पॉलिसी पर गहन चर्चा कर रही है। इस प्रक्रिया में वरिष्ठतम अधिकारी पहले की गई नीतियों और कोर्ट के निर्णयों का अध्ययन कर चुके हैं और विभिन्न बैठकों के माध्यम से इस नीति के ड्राफ्ट पर काम कर रहे हैं।

ड्राफ्ट तैयारी की प्रक्रिया

सरकार ने एक प्रारंभिक ड्राफ्ट तैयार किया है जिसे मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के समक्ष प्रस्तुत किया जा सके। इस ड्राफ्ट में विशेष रूप से उन अस्थायी कर्मचारियों की श्रेणियां और सेवा की अवधि के अनुसार उन्हें नीति में शामिल करने की बात कही गई है।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

निर्णायक चर्चा और अंतिम निर्णय

अंतिम चर्चा में यह विचार किया गया है कि हरियाणा गेस्ट टीचर्स सर्विस एक्ट की तर्ज पर एक नया एक्ट लाया जा सकता है जो अस्थायी कर्मचारियों को उनकी नौकरी में स्थायित्व दे सके । इस नीति का अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री द्वारा लिया जाएगा और यह जुलाई के बाद किसी भी समय हो सकता है।