home page

पिता के साथ बाइक पर सवार छोटे बच्चे ने पहन रखा था हेलमेट, पुलिस ने बाइक रुकवाई और दिया खास गिफ्ट

नगर के विभिन्न चौराहों पर यातायात पुलिस द्वारा चलाए जा रहे नियमित चेकिंग अभियान के दौरान भीटी चौराहे पर एक अनोखी घटना देखने को मिली। एक बाइक चालक धर्मराज कुमार जिन्होंने अपने पांच वर्षीय बेटे को भी हेलमेट पहनाया हुआ था ने यातायात नियमों के पालन की मिसाल पेश की।
 | 
child-also-wore-a-helmet
   

नगर के विभिन्न चौराहों पर यातायात पुलिस द्वारा चलाए जा रहे नियमित चेकिंग अभियान के दौरान भीटी चौराहे पर एक अनोखी घटना देखने को मिली। एक बाइक चालक धर्मराज कुमार जिन्होंने अपने पांच वर्षीय बेटे को भी हेलमेट पहनाया हुआ था ने यातायात नियमों के पालन की मिसाल पेश की। यातायात प्रभारी श्यामसुंदर पांडेय ने इस प्रयास की सराहना करते हुए धर्मराज को रोका और उन्हें तथा उनके बेटे को गिफ्ट के रूप में चॉकलेट दी।

नियमों का पालन करने की जिम्मेदारी

धर्मराज कुमार ने बताया कि वह स्वयं न केवल यातायात नियमों का पालन करते हैं बल्कि अपने बेटे को भी इसकी अहमियत समझाते हैं। उनका मानना है कि यह आदतें बचपन से ही सिखाई जानी चाहिए ताकि वे बड़े होकर जिम्मेदार नागरिक बन सकें। यातायात प्रभारी श्यामसुंदर पांडेय के अनुसार, यह पहल न केवल अन्य वाहन चालकों के लिए एक उदाहरण पेश करती है बल्कि यह भी दर्शाती है कि सुरक्षा उपायों के पालन से कैसे जीवन की रक्षा की जा सकती है।

यह भी पढ़ें; Edible Oil Price: सातवें आसमान से औंधे मुंह गिरी फूड ऑयल की कीमतें, नया रेट सुनते ही खरीदारी करने वालों की हुई मौज

चेकिंग अभियान के दौरान अन्य कार्रवाई

यातायात प्रभारी ने आगे बताया कि इसी चेकिंग अभियान के दौरान बलिया मोड़, गाजीपुर तिराहा, और बहादूरगंज मोड़ सहित विभिन्न जगहों पर बिना हेलमेट के दो पहिया वाहन चलाने वाले 50 वाहन चालकों का चालान किया गया। साथ ही, तीन सवारी बैठाकर दो पहिया वाहन चलाने वाले पांच चालकों पर भी कार्रवाई की गई। इस अभियान के दौरान संजय, सौरभ, और उमाकांत जैसे पुलिसकर्मी मौजूद रहे, जिन्होंने सक्रियता से इस अभियान को अंजाम दिया।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now