home page

पानी में नहा रही भैंस पर पानी के राक्षस ने बोल दिया धावा, भैंस ने दिखाई हिम्मत और नाक से खींचकर ले आई बाहर

भला 'पानी में रह कर मगरमच्छ से कौन बैर रखता है! सब जानते हैं कि वह पानी की दुनिया का एक खतरनाक शिकारी है, जिसके जबड़ों से बचकर निकलना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन होता है। हालांकि, मगरमच्छ भैंसों से दूर ही रहते हैं। क्योंकि वे साइज में उनसे काफी बड़े और तगड़े होते हैं।
 | 
Crocodile Attacks On Buffalo

Huge Crocodile Hunt Video: भला 'पानी में रह कर मगरमच्छ से कौन बैर रखता है! सब जानते हैं कि वह पानी की दुनिया का एक खतरनाक शिकारी है, जिसके जबड़ों से बचकर निकलना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन होता है। हालांकि, मगरमच्छ भैंसों से दूर ही रहते हैं। क्योंकि वे साइज में उनसे काफी बड़े और तगड़े होते हैं।

लेकिन भैया... सोशल मीडिया पर जंगल का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें हम एक मगरमच्छ को व्यस्क भैंस पर हमला करता नजर आ रहा है। दोनों के बीच काफी देर तक संघर्ष चलता है। इस दौरान भैंस कोई भी साथी उसकी मदद के लिए नहीं आता। एक पल को लगता है कि मगर जीत जाएगा और भैंस को अपने साथ पानी में ले जाएगा।

लेकिन भैंस, हार नहीं मानती और अपनी नाक से खींचकर मगर को जमीन पर ले आती है। बाकी आगे किया हुआ आप वीडियो में देख लीजिए। यह क्लिप Sabi Sabi Reserve (दक्षिण अफ्रीका) का बताया जा रहा है।

ऐसे बचाई भैंस ने अपनी जान...

यह वीडियो कुछ दिन पहले यूट्यूब चैनल Latest Sightings पर पोस्ट किया गया, जिसे अबतक 75 लाख से अधिक व्यूज और तीन हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। इस क्लिप को पोस्ट करते हुए बताया गया कि भैंस ने एक बड़े से मगरमच्छ को अपनी नाक से पानी से बाहर खींच लिया।

इस वायरल क्लिप में देखा जा सकता है कि 'पानी की दुनिया का किंग' मगरमच्छ एक भैंस का मुंह अपने जबड़ों से दबोच लेता है। उसको लगता है कि भैंस उसकी ताकत के आगे कमजोर पड़ जाएगी। लेकिन भैया... भैंस अंत तक हार नहीं मानती और धीरे-धीरे अपनी नाक से ही विशालकाय मगरमच्छ को पानी से खींचकर जमीन पर ले आती है। 

ये भी पढिए :- दुनिया का सबसे महँगा पानी जिसकी हर बूंद में मिला होता है असली सोना, अमीर आदमी ताउम्र जवां रहने के लिए करते है इस पानी का इस्तेमाल

दोनों के बीच कुछ देर तक खींचा तानी चलती है, फिर मगरमच्छ भैंस को छोड़कर पानी में दौड़ जाता है। इससे यह लगता है कि वह पूरा जोर लगाने के बाद थक चुका था। ऐसे में उसे एहसास हो गया कि भैंस उसके कंट्रोल में नहीं आएगी, और इसीलिए वह वापस पानी में लौट गया।