home page

साढ़े 6 लाख वाली इस सेडान की मार्केट में है खूब डिमांड, लोगों के बीच क्रेज ऐसा की एक्स्ट्रा पैसे देकर कर रहे खरीदारी

मारुति सुजुकी सेडान कार सेगमेंट में अग्रणी हो गई है और फेस्टिवल सीजन में एक बार फिर से विजेता बन गया है।
 | 
साढ़े 6 लाख वाली इस सेडान की मार्केट में है खूब डिमांड
   

मारुति सुजुकी सेडान कार सेगमेंट में अग्रणी हो गई है और फेस्टिवल सीजन में एक बार फिर से विजेता बन गया है। पिछले महीने, डिजायर ने बेस्ट सेलिंग सेडान का खिताब बरकरार रखा, हुंडई वरना और होंडा अमेज समेत बाकी कंपनियों की एंट्री लेवल और मिडसाइज सेडान को पीछे छोड़ते हुए। चलिए, भारत में उपलब्ध शीर्ष 10 सेडान के बारे में आपको बताते हैं।

पिछले महीने कितने लोगों ने खरीदी मारुति डिजायर?

अक्टूबर 2023 में 14,699 लोगों ने मारुति सुजुकी डिजायर खरीदा। डिजायर की बिक्री में सालाना 19% से अधिक की बढ़ोतरी हुई है और मंथली 6% की बढ़ोतरी हुई है। 2022 अक्टूबर में डिजायर ने 12,321 यूनिट बिकीं। इस मारुति सेडान की एक्स शोरूम कीमत 6.51 लाख रुपये से 9.39 लाख रुपये तक है।

टॉप 5 में हुंडई की 2 कारें

4096 लोगों ने पिछले महीने हुंडई ऑरा को खरीदा, जो टॉप 10 सेडान की लिस्ट में दूसरे स्थान पर है। ऑरा की बिक्री में हर साल चार प्रतिशत की कमी हुई है। हालाँकि, ऑरा की बिक्री में मंथली 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। पिछले महीने 2890 लोगों ने नई होंडा अमेज खरीद लिया, जो तीसरे स्थान पर है। अमेज की बिक्री में लगभग ४७% प्रति वर्ष की कमी हुई है। लेकिन मंथली सेल में 12% की वृद्धि हुई है। सितंबर 2023 तक २५७७ लोगों ने अमेज खरीद लिया था।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

मिडसाइज सेडान की अच्छी बिक्री

बीते अक्टूबर में 2313 ग्राहकों ने हुंडई वरना को खरीदकर, वह भारत की टॉप 10 सेडान की लिस्ट में चौथे स्थान पर है। वरना की बिक्री भी हर साल 6% बढ़ी है। मंथली सेल, हालांकि, 11% से अधिक कम हुआ है। बाद में अक्टूबर 1943 में ग्राहकों ने स्कोडा स्लाविया खरीदा। स्लाविया की बिक्री हर साल करीब 23% बढ़ी है। 2022 अक्टूबर में 1581  लोगों ने स्लाविया खरीद लिया था।