home page

क़भी राजा महाराजाओं की शानों शौक़त बढ़ाते है ये 5 होटल, आजकल आम लोगों के बीच यहाँ शादी करने की लगी है होड़

उस युग में, लोग शादियों में लाखों रुपये खर्च कर ढेर सारे मेहमानों को बुलाते थे। आजकल, गिने-चुने मेहमानों के साथ एक सुंदर स्थान पर एक शाही शादी करना आम है। फिर भी, यह अच्छा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि ऐसा करने....
 | 
Top Places For Destination Wedding In India

उस युग में, लोग शादियों में लाखों रुपये खर्च कर ढेर सारे मेहमानों को बुलाते थे। आजकल, गिने-चुने मेहमानों के साथ एक सुंदर स्थान पर एक शाही शादी करना आम है। फिर भी, यह अच्छा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि ऐसा करने से लोगों का बजट भी कम प्रभावित नहीं होता। वहीं जोड़े देश में शादी करने के लिए भी विदेश जाते हैं।

ऐसा होना चाहिए। ऐसा इसलिए है क्योंकि शादी हर होने वाले दूल्हा और दुल्हन के लिए सबसे खास क्षण है, जिसे याद रखने के लिए वे कुछ भी नहीं छोड़ते। यही कारण है कि कुछ लोग अपनी शदी को रीगल और रॉयल बनाने के लिए इंडिया के उन सर्वश्रेष्ठ होटल्स में भी जा रहे हैं, जहां कभी राजा-महाराजा रहते थे। 

ताज लेक पैलेस (उदयपुर)

उदयपुर, राजस्थान, अपने आप में इतना सुंदर है कि किसी भी कोने में शादी कर लो, आपकी सुंदर तस्वीरें आनी पक्की हैं। लेकिन उदयपुर की लेक पिछोला पर स्थित ताज लेक पैलेस होटल की खूबसूरती आपको दीवाना बना देगी। आपको बता दें कि ताज लेक पैलेस एक बार बहुत सुंदर महल था। लेकिन आज यह एक होटल में बदल गया है, जहां हर वर्ष कई शादियां होती हैं।

नीमराना फोर्ट (राजस्थान)

नीमराना किला दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर 122 किलोमीटर की दूरी पर अलवर जिले के ऐतिहासिक स्थानों में से एक है। नीमराना फोर्ट एक बार शाही महल था। लेकिन आज यह होटल में बदल गया है। आपको बता दें कि यह ऐतिहासिक भवन १५वीं शताब्दी 1464 में बनाया गया था। राजा निमोला मेउ ने इस सुंदर किले को बनाया था।