home page

शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थी बॉलीवुड की ये 9 हिरोईनें, एक ने तो कुंवारी होते हुए भी दे दिया बच्चे को जन्म

शादी से पहले ही बॉलीवुड में प्रेग्नेंट की खबरें काफी चर्चा में रहती हैं। आलिया भट्ट ने हाल ही में एक बेटी को जन्म दिया है। 14 अप्रैल को आलिया भट्ट की शादी हुई।
 | 
bollywood-these-9-bollywood-actresses
   

शादी से पहले ही बॉलीवुड में प्रेग्नेंट की खबरें काफी चर्चा में रहती हैं।  बॉलीवुड (Bollywood) में करियर की उचाइयों को छू रही अभिनेत्रियों पर अक्सर शादी और मां बनने का सामाजिक दबाव देखने को मिलता है। इस चक्रव्यूह में कुछ हस्तियां ऐसी भी हैं जिन्होंने समाज की परवाह किए बिना अपने जीवन के फैसले खुद किए। आइए जानते हैं उन बोल्ड और बेबाक अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने शादी से पहले मां बनने का साहसिक निर्णय लिया।

1. अलिया भट्ट

14 अप्रैल 2022 को आलिया भट्ट ने रणवीर कपूर के साथ सात फेरे लेकर नई जिंदगी शुरू की। आलिया ने जून में लगभग दो महीने बाद अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा की। आलिया ने 6 नवंबर 2022 को बेटी को जन्म दिया। ऐसे में आलिया भट्ट शादी से पहले ही गर्भवती हो गईं। आलिया ने प्रेग्नेंट होने के बाद शादी की थी।

2. नीना गुप्ता (Neena Gupta)

80 के दशक में अपनी बेबाक अदाकारी से दर्शकों को मोहित करने वाली नीना गुप्ता ने जब वेस्ट इंडीज के मशहूर क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स (Vivian Richards) से अपने प्रेम संबंध की खबरें सार्वजनिक की, तो समाज की कई पारंपरिक सोच चुनौतीपूर्ण स्थिति में आ गई। उनके इस रिश्ते से जन्मी बेटी मसाबा गुप्ता आज एक प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर हैं। नीना गुप्ता ने समाज की परवाह न करते हुए अकेले ही मसाबा की परवरिश की, जो कि एक प्रेरणास्पद कहानी है।

3. महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry)

फिल्म 'परदेस' से बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाने वाली महिमा चौधरी ने अपने पर्सनल लाइफ में एक बहुत ही निजी फैसला लिया था। उन्होंने बॉबी मुखर्जी से गुप्त शादी की और जल्द ही वे माँ बनने की खुशखबरी लेकर आई। उनका यह कदम समाज के कुछ वर्गों के लिए चौंकाने वाला था, लेकिन महिमा ने अपनी पसंद को प्राथमिकता दी।

4. कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen Sharma)

कोंकणा सेन शर्मा जिन्हें उनकी विशेष अदाकारी के लिए जाना जाता है, ने रणवीर शोरे के साथ विवाह किया और जल्द ही वे एक बेटे की माँ बनीं। इस खबर ने कई तरह की अटकलों को जन्म दिया कि शायद वे शादी से पहले ही प्रेग्नेंट थीं। हालांकि कोंकणा और रणवीर ने अपने निजी जीवन के फैसलों को बहुत ही सम्मानपूर्वक संभाला।

5. सारिका (Sarika)

सारिका जो एक समय में कमल हासन के साथ उनके लिवइन रिलेशनशिप के लिए जानी जाती थीं, ने बेटी श्रुति हासन को जन्म दिया था। उनके इस निर्णय ने समाज में कई तरह की बहसों को जन्म दिया, लेकिन सारिका और कमल हासन ने अपने रिश्ते को एक नई पहचान दी।

6. श्रीदेवी  (Sridevi)

बॉलीवुड की लेडी सुपरस्टार श्रीदेवी ने भी अपने जीवन में एक ऐसा फैसला लिया, जिसने समाज की रूढ़िवादी सोच को चुनौती दी। उन्होंने बोनी कपूर से शादी की और उस समय वह प्रेग्नेंट थीं। श्रीदेवी ने अपने जीवन के इस खास क्षण को बहुत ही गरिमा के साथ संभाला।