home page

रामपुर से 2 घंटे की दूरी पर है ये कमाल का हिल स्टेशन, परिवार के साथ वीकेंड सेलिब्रेशन के लिए है बेस्ट

रामपुर के निवासियों के लिए सुखद और शांत छुट्टियाँ बिताने के लिए कुछ ही दूरी पर कई खूबसूरत हिल स्टेशन मौजूद हैं जो जीवन की सारी टेंशन से मुक्त कर देंगे।
 | 
hill-stations-near-rampur
   

रामपुर के निवासियों के लिए सुखद और शांत छुट्टियाँ बिताने के लिए कुछ ही दूरी पर कई खूबसूरत हिल स्टेशन मौजूद हैं जो जीवन की सारी टेंशन से मुक्त कर देंगे। इनमें से प्रत्येक स्थान अपनी अनोखी प्राकृतिक सुंदरता और विशेषताओं के लिए प्रसिद्ध है।

नैनीताल

नैनीताल जो कि रामपुर से मात्र 104 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है अपने ऊँचे पहाड़ों, घने देवदार के जंगलों और मनमोहक झरनों के लिए जाना जाता है। यहाँ की नैनी झील दिल को छू लेने वाली खूबसूरती देखने को मिलती है और यहाँ की ठंडी हवाएं आपके मन को ताजगी से भर देती हैं।

नौकुचियाताल

शांति और सुंदरता से भरपूर, नौकुचियाताल रामपुर से लगभग 108 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इस जगह की विशेषता है इसकी नौ कोने वाली झील, जो कि पर्यटकों को विशेष रूप से आकर्षित करती है। यहाँ की हरियाली और शांत वातावरण आपको नई ऊर्जा से भर देता है।

रानीखेत

रानीखेत, जो ऊंचे पहाड़ों और हरे-भरे जंगलों से घिरा हुआ है, अपनी खूबसूरती में चार चाँद लगाता है। रामपुर से इसकी दूरी केवल 112 किलोमीटर है। यहाँ का झूला देवी मंदिर, चौबटिया बाग और द्वाराहाट जैसी जगहें आपको अपने में सम्मोहित कर लेंगी।

अल्मोड़ा

अल्मोड़ा, जो कश्यप पहाड़ी के ऊपर स्थित है, रामपुर से 165 किलोमीटर की दूरी पर है। यहाँ की जीरो पॉइंट, जागेश्वर मंदिर, और सूर्य मंदिर जैसी जगहें आपको आध्यात्मिक शांति प्रदान करती हैं और प्राकृतिक सुंदरता से आपको अभिभूत कर देती हैं।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

भीमताल

रामपुर से केवल 104 किलोमीटर की दूरी पर स्थित भीमताल, अपनी विशाल झील और शानदार दृश्यों के लिए प्रसिद्ध है। यह जगह न केवल प्रकृति प्रेमियों के लिए, बल्कि साहसिक गतिविधियों के शौकीनों के लिए भी आदर्श है।

कौसानी

कौसानी जो रामपुर से 216 किलोमीटर की दूरी पर है अपने पनोरामिक दृश्यों और शांत वातावरण के लिए जानी जाती है। यहाँ से हिमालय की शानदार पर्वत श्रृंखलाओं का नज़ारा देखने में शांति मिलती है।