home page

7 लाख से भी कम कीमत वाली इस CNG कार में मिलेंगे 6 एयरबैग, CNG की माइलेज देख हो जायेगी मौज

हुंडई ने एक-एक करके अपने सभी कारों को छह एयरबैग से लैस किया है। अब कंपनी ने अपनी सस्ती सीएनजी कार हुंडई ऑरा को छह एयरबैग से लैस किया है।
 | 
₹6.43 लाख की ये CNG कार हुई पहले से ज्यादा सेफ, कंपनी ने लगा दिए 6 एयरबैग; 25.0 km/kg का है माइलेज
   

हुंडई ने एक-एक करके अपने सभी कारों को छह एयरबैग से लैस किया है। अब कंपनी ने अपनी सस्ती सीएनजी कार हुंडई ऑरा को छह एयरबैग से लैस किया है। जी हां, हुंडई ऑरा (Hyundai Aura) अब मानक के रूप में 6 एयरबैग से मिलते हैं। यह देश में एक्स-शोरूम मूल्य 6,43,700 रुपये है। कंपनी पेट्रोल और सीएनजी संस्करणों में इसे बेचती है।

कुछ दिन पहले, कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई ने 6 एयरबैग को अपने पोर्टफोलियो में मानक के रूप में घोषित किया। यह घोषणा दिल्ली में एक कार्यक्रम में की गई, जहां ब्रांड ने अपनी नवीनतम सेडान, वरना की सेफ्टी रेटिंग की घोषणा की। अब देश में कार सेफ्टी के बारे में बढ़ती जागरूकता के बीच, ब्रांड ने अपने पूरे लाइनअप में छह एयरबैग को मानक के रूप में शामिल करके एक बड़ा कदम उठाया है। ऑरा, उनमें से सब-फोर-मीटर सेडान है।

पहले कुछ मॉडलों में नहीं थे 6 एयरबैग

इससे पहले Exter, i20, i20 N Line, Verna, Creta, Alcazar, Tucson, Kona electric और Ioniq 5 जैसी कारें मानक के रूप में 6 एयरबैग से लैस थीं। हालांकि, ऑरा, ग्रैंड i10 निओस, वेन्यू और वेन्यू N लाइन जैसे मॉडल इस सेफ्टी फीचर्स से चूक गए, जिन्हें अब 6 एयरबैग से लैस कर दिया गया है।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

कितने वैरिएंट्स हैं?

इसके वैरिएंट्स की बात करें तो वर्तमान में ऑरा को पेट्रोल और सीएनजी फ्यूल ऑप्शन में E, S, SX और SX (O) समेत चार वैरिएंट में पेश किया जा सकता है।

इंजन पावरट्रेन

1.2-लीटर पेट्रोल इंजन सेडान को चलाता है; पेट्रोल संस्करण 82bhp और 114Nm का टॉर्क देता है, जबकि CNG संस्करण 68bhp और 95Nm का टॉर्क देता है। EMT यूनिट केवल कुछ वेरिएंट में उपलब्ध हैं, लेकिन पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स सभी वेरिएंट में मानक है।