home page

सरसों तेल के 60 साल पुराने ब्रांड का इस कम्पनी ने किया अधिग्रहण, ग्राहकों के लिए होगा ये खास काम

भारतीय बाजार में एक नई क्रांति की शुरुआत होने जा रही है। अन्नपूर्णा स्वादिष्ट लिमिटेड एक जानी-मानी पैकेज्ड फूड कंपनी है। अन्नपूर्णा स्वादिष्ट लिमिटेड ने घोषणा की है कि वे जल्द ही 10 रुपये और 20 रुपये के छोटे पैक में....
 | 
annapurna-swadisht-acquires-arati-edible-oil-brand
   

भारतीय बाजार में एक नई क्रांति की शुरुआत होने जा रही है। अन्नपूर्णा स्वादिष्ट लिमिटेड एक जानी-मानी पैकेज्ड फूड कंपनी है। अन्नपूर्णा स्वादिष्ट लिमिटेड ने घोषणा की है कि वे जल्द ही 10 रुपये और 20 रुपये के छोटे पैक में सरसों का तेल पेश करने वाले हैं।

इस पहल का उद्देश्य है अर्ध-शहरी और ग्रामीण बाजारों में ग्राहकों को सुविधाजनक और किफायती पैकेजिंग में गुणवत्तापूर्ण सरसों का तेल उपलब्ध कराना।

आरती ब्रांड का अधिग्रहण

अन्नपूर्णा स्वादिष्ट लिमिटेड ने हाल ही में आरआर प्रोटीन्स एंड एग्रो लिमिटेड (RRPAL) से 60 साल पुराने सरसों तेल के ब्रांड 'आरती' का अधिग्रहण किया है। यह डील 28 करोड़ रुपये में संपन्न हुई, जिसमें मैन्युफैक्चरिंग यूनिट और ब्रांड के अधिग्रहण की लागत शामिल है।

इस अधिग्रहण से कंपनी को खाद्य तेल क्षेत्र में प्रवेश करने और अपने एफएमसीजी पोर्टफोलियो को मजबूत करने का अवसर मिला है।

भविष्य की रणनीति और लक्ष्य

इस अधिग्रहण के साथ अन्नपूर्णा स्वादिष्ट लिमिटेड का उद्देश्य है सरसों तेल के कम कीमत वाले कंज्यूमर पैक की पेशकश करके 'आरती' ब्रांड की बिक्री को बढ़ाना। कंपनी के प्रबंध निदेशक श्रीराम बागला के अनुसार यह अधिग्रहण भारत के अर्ध-शहरी और ग्रामीण बाजारों में पैकेज्ड फूड उद्योग में एक मजबूत खिलाड़ी बनने की कंपनी की समग्र रणनीति के साथ मेल खाता है।

कंपनी की मौजूदा स्थिति और उत्पादन क्षमता

अन्नपूर्णा स्वादिष्ट लिमिटेड वर्तमान में स्नैक्स और बेवरेज बनाती है और 10 व्यापक श्रेणियों में लगभग 75 एसकेयू की पेशकश करती है। इसके उत्पाद बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, असम, ओडिशा और उत्तर प्रदेश में 6 लाख से अधिक खुदरा टचप्वाइंट पर उपलब्ध हैं। RRPAL की प्रति माह 9 लाख लीटर तेल उत्पादन क्षमता के साथ अन्नपूर्णा स्वादिष्ट को खाद्य तेल के एक नए व्यवसाय में प्रवेश करने में मदद मिलेगी।