home page

मोबाइल से एक महीने दूर रहने के बदले लाखों रुपए देने को तैयार है ये कंपनी, जाने क्या है पूरा मामला

मोबाइल दिनचर्या में शामिल हो गया है। यहाँ तक कि बहुत से लोग बिना मोबाइल के अपने जीवन की कल्पना करने से भी डरते हैं। अब एक कंपनी ने कहा कि बिना फोन के एक महीने रहने वालों को लाखों रुपये मिलेंगे।
 | 
digital detox program

मोबाइल दिनचर्या में शामिल हो गया है। यहाँ तक कि बहुत से लोग बिना मोबाइल के अपने जीवन की कल्पना करने से भी डरते हैं। अब एक कंपनी ने कहा कि बिना फोन के एक महीने रहने वालों को लाखों रुपये मिलेंगे। इसके लिए भी कंपनी ने आवेदन मांगे हैं।

क्या चैलेंज है?

आइसलैंड की एक दही उत्पादक कंपनी ने “डिजिटल डिटॉक्स” नामक एक प्रतियोगिता शुरू की है। इस चैलेंज में भाग लेने वाले व्यक्ति को एक महीने तक अपने मोबाइल फोन से दूर रहना होगा। कम्पनी इस चैलेंज में विजेता को आठ लाख रुपये से अधिक का पुरस्कार देने वाली है।

‘डिजिटल डिटॉक्स’ चैलेंज के लिए कबतक करना है आवेदन?

कम्पनी का कहना है कि अब "डिजिटल डिटॉक्स" चैलेंज लाया गया है, जैसे जनवरी में शराब छोड़ने का चैलेंज था, यानी जनवरी। चैलेंज में भाग लेने के लिए 31 जनवरी तक आवेदन देना होगा। जो प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं, उन्हें यह भी बताना होगा कि वह इसमें भाग क्यों लेना चाहते हैं।

विनर को मिलेंगे कितने रुपए?

बताया गया कि चैलेंज में भाग लेने वाले दस लोगों को एक लॉकबॉक्स में दही बनाने वाली कंपनी सिग्गी में अपने फोन बंद करना होगा। इस चैलेंज में विजेता को 10,000 डॉलर (करीब 8,31,172 रुपये) मिलेंगे। मिली जानकारी के अनुसार, विजेताओं को फरवरी में घोषित किया जाएगा।

कम्पनी का कहना है कि हम सिर्फ मोबाइल फोन से दूर रखने के लिए इस तरह की प्रतियोगिता लेकर आ रहे हैं। लोगों की जिंदगी में मोबाइल फोन जरूरत से अधिक हैं। हम इस चैलेंज का आयोजन कर रहे हैं ताकि लोगों को फोन से होने वाले नुकसान पर ध्यान दें।