home page

मगरमच्छों से भरे दलदल के बीच परिवार के साथ रहता है ये कपल, चूहों का शिकार करके एंजॉय कर रहे है लाइफ

दुनिया भर में ऐसे अनेक लोग हैं जो एडवेंचर और प्रकृति के करीब रहने के लिए जंगलों को अपना घर बना लेते हैं। जंगल में जीवन यापन करना अपने आप में एक रोमांचक अनुभव होता है।
 | 
life in peaceful swamp
   
WhatsApp Group Join Now

दुनिया भर में ऐसे अनेक लोग हैं जो एडवेंचर और प्रकृति के करीब रहने के लिए जंगलों को अपना घर बना लेते हैं। जंगल में जीवन यापन करना अपने आप में एक रोमांचक अनुभव होता है। लेकिन कुछ लोग तो इसे और भी अद्वितीय बना देते हैं। ऐसे ही हैं लुसियाना के तारा और कीथ गौडेट।

जिन्होंने दलदली इलाके में अपना आशियाना बनाया है। तारा और कीथ गौडेट का जीवन उन लोगों के लिए प्रेरणा है जो अपने सपनों को साकार करने के लिए असाधारण रास्ते चुनने की हिम्मत रखते हैं।

दलदली इलाके में बसेरा

तारा और कीथ गौडेट का जीवन लुसियाना के एक दलदली इलाके में बसर करता है। जहां वे अपने दिन वन्यजीवों का शिकार करने, मछली पकड़ने और प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद लेने में बिताते हैं। इस इलाके में पहुंचना इतना कठिन है कि वहां कार से जाना संभव नहीं है।

यह जोड़ा अपना ज्यादातर समय इसी दलदली इलाके में गुजारना पसंद करता है। हालांकि उनका एक घर हाउमा में भी है जहां वे कभी-कभार रहते हैं।

फिल्म निर्माता की नजर में जीवन

अमेरिकी फिल्म निर्माता और यात्रा प्रेमी पीटर सैंटेनेलो ने हाल ही में इस जोड़े के साथ कुछ वक्त बिताया और उनके दिनचर्या को फिल्माया। उन्होंने गौडेट दंपति के फ्लोटिंग बोथहाउस घर का दर्शन कराया।

जिसमें बुनियादी सुविधाएँ हैं लेकिन उनके जीवन को सुगम और सुखद बनाने के लिए पर्याप्त हैं। इस घर में एक छोटा किचन, लिविंग एरिया में फ्यूटन कोच, ग्रिल, टीवी और भंडारण स्थान उपलब्ध हैं।

बुनियादी सुविधाओं के साथ जीवन

इस बोथहाउस में एक शौचालय तो है लेकिन शॉवर की सुविधा नहीं है। दंपत्ति दलदली झील के पानी का उपयोग पीने के अलावा सभी कामों के लिए करते हैं। इस इलाके में केबल या वाई-फाई की कोई सुविधा नहीं है। इसलिए वे अपने फोन के हॉटस्पॉट का उपयोग करते हैं। बिजली के लिए वे सौर पैनलों और जनरेटर पर निर्भर हैं।

दलदल में सुकून और सुरक्षा

दलदल में मगरमच्छ होने के बावजूद गौडेट दंपत्ति बिना किसी डर के इस इलाके में रहते हैं और वे इस शांत वातावरण को बहुत पसंद करते हैं। इस तरह का जीवन शैली उन्हें शहरी जीवन की भागदौड़ से दूर रखती है और प्रकृति के साथ गहरा संबंध बनाए रखने का मौका देती है।