home page

Xiaomi के इस नए फोन ने लॉन्च होते ही मचाया धमाल, लॉन्च पर ही कंपनी को मिली 14 लाख से ज्यादा फोन की एडवांस बुकिंग

Xiaomi ने हाल ही में Xiaomi 14 श्रृंखला की घोषणा की है। हालाँकि, ये सीरीज केवल चीन में शुरू हुई हैं।
 | 
Xiaomi के इस नए फोन ने लॉन्च होते ही मचाया धमाल
   

Xiaomi ने हाल ही में Xiaomi 14 श्रृंखला की घोषणा की है। हालाँकि, ये सीरीज केवल चीन में शुरू हुई हैं। कंपनी के नए फोन्स बहुत लोकप्रिय हैं। इसके बंपर बेचे गए हैं। Wall Street Insights की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने सिर्फ 10 दिनों में 14 सीरीज की 14.5 लाख यूनिट्स बेच दी हैं। 31 अक्टूबर को स्मार्टफोन्स की पहली बिक्री हुई थी, और 10 नवंबर तक कंपनी ने ये रिकॉर्ड बना लिया था। ये शाओमी की बेहतरीन श्रृंखला की बिक्री का एक नया रिकॉर्ड है। 

टॉप पर पहुंचा Xiaomi

रिपोर्ट के अनुसार, शॉओमी ने अपनी होम मार्केट, यानी चीन में शीर्ष स्थान हासिल किया, इस बंपर सेल से। 44वें हफ्ते में स्मार्टफोन मेकर शीर्ष पर रहा है। हुवावे दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। शाओमी ने इसे चीनी सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया है।

11.11 को सभी चैनल्स को मिलाकर कंपनी का रेवेन्यू 22.4 अरब डॉलर पहुंच गया, कंपनी ने बताया। इन स्मार्टफोन्स को कंपनी ने हाल ही में चीनी बाजार में पेश किया है। भारत सहित अन्य बाजारों में ये फोन्स जल्द ही उपलब्ध होंगे।

क्या हैं स्पेसिफिकेशन्स?

इस सीरीज में कंपनी ने दो स्मार्टफोम Xiaomi 14 और Xiaomi 14 Pro को लॉन्च किया है. दोनों ही फोन्स Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर पर काम करते हैं. इनमें OLED स्क्रीन, 120Hz रिफ्रेश रेट, दमदार कैमरा और दूसरे फीचर्स मिलते हैं.

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

6.73 इंच का 2.5D LTPO डिस्प्ले Xiaomi 14 Pro में शामिल है। इसमें तीन रियर कैमरा हैं, जिसमें 50MP का मुख्य कैमरा है। 50MP टेलीफोटो और 50MP अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस भी मिलेंगे। कंपनी ने फ्रंट में 32 MP का सेल्फी कैमरा दिया है।

डिवाइस की बैटरी 4880mAh है, जो 120W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। Xiaomi 14 के गैर-प्रो संस्करण में 6.36 इंच का LTPO AMOLED डिस्प्ले है। इसमें 50MP मुख्य लेंस वाले तीन रियर कैमरा भी हैं। 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा स्मार्टफोन में शामिल है। यह 4610mAh की बैटरी है जो 90W की चार्जिंग सपोर्ट करती है। दोनों फोन्स 50W वायरलेस चार्जिंग सक्षम हैं। हैंडसेट 10W रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट है।